Rajasthan: भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठे

Rajasthan भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा बृहस्पतिवार को शासन सचिवालय में अचानक धरने पर बैठ गए। काफी मशक्कत के बाद अधिकारियों ने समझाइश कर उन्हें उठाया। उन्होंने कहा कि रामकेश मीणा की संपत्ति की जांच होनी चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:34 PM (IST)
Rajasthan: भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठे
भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा बृहस्पतिवार को शासन सचिवालय में अचानक धरने पर बैठ गए। काफी मशक्कत के बाद अधिकारियों ने समझाइश कर उन्हें उठाया। दरअसल, जयपुर की आमागढ़ पहाड़ी पर केसरिया ध्वज फाड़े जाने के खिलाफ मुख्य सचिव निजरंन आर्य को ज्ञापन देने गए मीणा को जब ठोस आश्वासन नहीं मिला तो वह सचिवालय में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के पास धरने पर बैठ गए। मीणा के धरने पर बैठने की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें वहां से उठाया। मीणा ने केसरिया ध्वज फाड़े जाने की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) से करवाने की मांग की है। ध्वज फाड़े जाने के मामले में उन्होंने निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा की आलोचना की है।

किरोड़ी लाल ने कहा कि रामकेश मीणा अपने निजी स्वार्थों के लिए सामाजिक सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं। वह आदिवासी मीणा समाज के कुछ लोगों को भ्रमित कर हिंदू धर्म के खिलाफ भड़का रहे हैं। यह कहलवाया जा रहा है कि मीणा समाज हिंदू धर्म में नहीं बल्कि अलग से आदिवासी है। उन्होंने कहा कि मीणा समाज हिंदू था और रहेगा। उन्होंने मामले की एनआइए से जांच करवाने और रामकेश मीणा को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि रामकेश मीणा की संपत्ति की जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि भाजपा बड़ी पार्टी है, जहां छोटी-मोटी बातें उठती रहती हैं, किन्तु कांग्रेस की तरह नहीं। कांग्रेस में तो हर विधायक अपने-अपने क्षेत्र में मुख्यमंत्री बना हुआ है। इसके चलते भ्रष्टाचार चरम पर है और कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। सांसद मीणा शुक्रवार को उदयपुर प्रवास पर आए हुए हैं। इस बीच, उनसे बातचीत का मौका मिला। सांसद मीणा ने कहा कि भाजपा गाइडलाइन वाली पार्टी है। विशालता की वजह से छोटी-मोटी बातें उठती रहती हैं। विरोधी जबरन ऐसे मुद्दे उठाते रहते हैं, जो उनके बनाए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी