चित्तौड़गढ़ में भाजपा नेता के मकान में लगी आग, बहन जिंदा जली गहरी नींद में था परिवार

चित्तौड़गढ़ में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के मकान में अचानक आग लग गई। हादसे में भाजपा नेता की बहन जिंदा जल गई और उसकी मौत हो गई जबकि अन्य चार सदस्य झुलस गए। भाजपा नेता एवं एक अन्य सदस्य का उपचार जिला अस्पताल में जारी है

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 11:44 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:44 AM (IST)
चित्तौड़गढ़ में भाजपा नेता के मकान में लगी आग, बहन जिंदा जली गहरी नींद में था परिवार
चित्तौड़गढ़ में भाजपा नेता के मकान में लगी आग, बहन जिंदा जली गहरी नींद में था परिवार,

उदयपुर, जेएनएन। चित्तौड़गढ़ में सोमवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के मकान में अचानक आग लग गई। हादसे में भाजपा नेता की बहन की जिंदा जल कर मौत हो गई, जबकि अन्य चार सदस्य झुलस गए। उनमें से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें उदयपुर के संभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि भाजपा नेता एवं एक अन्य सदस्य का उपचार जिला अस्पताल में जारी है। कहा जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट होने की वजह से लगी और पूरे घर में फैल गई थी। जब तक दमकल दल मौके पर पहुंचता तब तक आग से पूरे घर का सामान जलकर खाक हो गया। घटना चित्तौड़गढ़ के प्रतापनगर कॉलोनी की है।

यहां भाजपा नेता एवं ख्यातनाम व्यवसायी विनोद फुलवानी परिवार सहित रहते थे। लोग उठते उससे पहले ही मकान आग से घिर चुका था। परिवारजनों को जान बचाने के बाहर दौड़ना पड़ा। इसके बावजूद भाजपा नेता की छोटी आरती आग में घिर गई थी। जान बचाकर बाहर निकले परिजनों को जब आरती का ख्याल आया तो उन्होंने बचाने की कोशिश की लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

चीख-पुकार मचने से पड़ोसी भी जाग गए थे और उन्होंने दमकल दल को सूचना दी। जिसके आधे घंटे में दमकल दल मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक घर का सारा सामान स्वाह हो चुका था। बताया गया कि इस घटना में खुद भाजपा नेता और उनके परिवार के तीन अन्य सदस्य भी झुलस गए। जिन्हें पड़ोसियों ने तत्काल श्रीसांवलिया जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां दो सदस्यों की हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर पुलिस तथा चित्तौड़गढ़ के विधायक चंद्रभानसिंह आक्या भी मौके पर पहुंचे।

इसके बाद विधायक आक्या झुलसे भाजपा नेता और उनके परिजनों से मिलने जिला अस्पताल भी पहुंचे। घटना को लेकर सदर थानाधिकारी दर्शनसिंह ने बताया कि प्रारंभिक रूप से प्रतीत होता है कि आग लगने की घटना शार्ट सर्किट संभव है, हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। गहरी नींद में था परिवार, आंख खुली तो आग से घिरे पाया।

बताया गया कि घटना सुबह चार बजे पहले की है। तब परिवार गहरी नींद में सो रहा था। आंख खुली तो खुद को आग से घिरे पाया। आग की भीषणता इतनी थी कि पूरे तीनों मंजिलों में फैल गई और घर का एक भी सामान नहीं बचा। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आग तीनों ही मंजिलों में इस तरह कैसे फैल सकती है। 

chat bot
आपका साथी