वैक्सीन की बर्बादी को लेकर बने माहौल पर गहलोत बोले, राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश कर रही है बीजेपी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वैक्सीन की बर्बादी को लेकर जिस तरह से विपक्ष ने माहौल बनाया हैवह राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश की है ।कोरोना वैक्सीन हो या फिर कोविड मैनेजमेंट राजस्थान देश में पहले पायदान पर रहा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 11:19 PM (IST)
वैक्सीन की बर्बादी को लेकर बने माहौल पर गहलोत बोले, राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश कर रही है बीजेपी
वैक्सीन की बर्बादी को लेकर बने माहौल पर गहलोत बोले

जागरण संवाददाता,जयपुर! राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वैक्सीन की बर्बादी को लेकर जिस तरह से विपक्ष ने माहौल बनाया है,वह राजस्थान को बदनाम करने की कोशिश की है ।कोरोना वैक्सीन हो या फिर कोविड मैनेजमेंट राजस्थान देश में पहले पायदान पर रहा। राजस्थान को कैसे बदनाम किया जाए,यह कोशिश बीजेपी कर रही है। बृहस्तिवार को एक कार्यक्रम में वर्चुअल संबोधन के दौरान गहलोत ने कहा कि कंद्र सरकार के मापदंड़ों के अनुसार राजस्थान हर मामले में पहले नंबर पर है।

केंद्र सरकार ने वैक्सीन उपलब्ध कराने से हाथ खींच लिए हैं। यह बड़ा दुर्भाग्य है कि केंद्र सरकार ने 18 से 44 साल तक के लोगों के फ्री वैक्सीनेशन से इंकार कर दिया । उसका भार राज्यों पर डाल दिया गया । जबकि अब तक जितने भी टीकाकरण हुए उनका भार केंद्र सरकार वहन करती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 6 तरीके के टीके लगाए जाते हैं,इनका पूरा खर्चा केंद्र सरकार वहन करती है।

इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। अन्य राज्यो के मुख्यमंत्रियोें से भी बात की जा रही है कि केंद्र सरकार पर फ्री और जरूरत के अनुसार वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर दबाव बनाया जाए । उधर चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 18 से 44 साल तक के लोगों का वैक्सीनेशन बंद हो गया है। इस समूह के लिए 29 मई को 1.25 लाख वैक्सीन आई थी वह अब खत्म हो गई है। सूत्रों का मानना है कि अगले 6 दिन तक इस उम्र के लिए वैक्सीनेशन प्रारंभ होना मुश्किल है। केंद्र सरकार की तरफ से इस उम्र के लोगों के लिए 9 जून तक वैक्सीन उपलब्ध कराने की सूचना अब तक नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी