भाजपा ने हनुमानगढ़ में युवक की हत्‍या की लखीमपुर हिंसा से की तुलना, मुख्‍यमंत्री गहलोत ने साधा निशाना, भाजपाध्‍यक्ष ने दिया बयान

राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा में दलित युवक की पीट-पीट कर की गई हत्या की तुलना उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी प्रकरण से किए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है। गहलोत ने भाजपा नेताओं को मूर्ख और बेवफूफ बताया है ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:31 PM (IST)
भाजपा ने हनुमानगढ़ में युवक की हत्‍या की लखीमपुर हिंसा से की तुलना, मुख्‍यमंत्री गहलोत ने साधा निशाना, भाजपाध्‍यक्ष ने दिया बयान
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

जागरण संवाददाता, जयपुर! राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा में दलित युवक की पीट-पीट कर की गई हत्या की तुलना उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी प्रकरण से किए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है। गहलोत ने भाजपा नेताओं को मूर्ख और बेवफूफ बताया है । उन्होंने कहा कि ऐसे मूर्ख भाजपा के पदाधिकारी बन गए हैं,जिन्हे इतनी ही जानकारी नहीं है कि किस घटना पर क्या किया जाता है। उन्होंने कहा,मैं पहली बार ऐसे नेताओं को देख रहा हूं जो मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बनकर घूम रहे हैं। बेवकूफी की बातें करते हुए कहते हैं कि राजस्थान में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी क्यों नहीं आते हैं। उन्होंने कहा राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में है तो क्या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यहां आना चाहिए ।

विपक्ष के नेता के तौर पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को यहां आना चाहिए । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को आना चाहिए । उन्हे पता करना चाहिए कि हनुमानगढ़ में क्या और कैसे हुआ । उन्होंने कहा कि यूपी में विपक्षी के नाते कांग्रेस वाले जाएंगे।मंगलवार को शासन सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गहलोत ने कहा,हनुमानगढ़ में भाजपा विधायकों का प्रतिनिधिमंडल भेजा जाना मूर्खता है । उन्होंने कहा,देश में बेवकूफों की कमी नहीं है । वह लोग बिना मतलब हनुमानगढ़ और लखीमपुर खीरी की घटना की आपस में तुलना कर रहे हैं।

उधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बयान जारी कर कहा कि बीजेपी नेताओं के लिए गहलोत ने अमर्यादित बयान दिया है । उन्होंने कहा कि गहलोत को इस बात का डर है कि यदि राहुल और प्रियंका गांधी राजस्थान आएंगे तो गहलोत सरकार की कानून-व्यवस्था की पोल खूल जाएगी । वह दोनों मंत्रिमंडल विस्तार के लिए कहेंगे,जो गहलोत करना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका को यहां आकर पीड़ितो से मिलना चाहिए। राज्य में अपराधों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हत्या,लूट,दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी है।

यह है मामला

हनुमानगढ़ जिले के प्रेमपुरा में 7 अक्टूबर को 4 लोगों ने जगदीश मेघवाल नामक युवक की हत्या कर दी थी । पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस की जांच में सामने आया कि जगदीश के गांव में पड़ोस के घर में रहने वाले मुकेश की पत्नी सुमन से पिछले 4 साल से प्रेम संबंध थे । सुमन अपने पति से अलग सूरतगढ़ में रहती थी । जगदीश उससे मिलने सूरतगढ़ जाता रहता था । इससे मुकेश और उसके स्वजन जगदीश से नाराज थे। 7 अक्टूबर को जगदीश सुमन से मिलने गया था ।

इसी बीच मुकेशदलीप,सिकंदर और हंसराज वहां पहुंच गए । उन्होंने जगदीश को अगवा कर लिया और एक खेत में ले गए । वहां उन्होंने जगदीश को लाठियों से मारा । गंभीर रूप से घायल होने पर जगदीश को उसके घर के बाहर फेंक गए । जगदीश के स्वजनों ने बाहर आकर देखा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी ।

chat bot
आपका साथी