Coronavirus: सहाड़ा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट हुए कोरोना संक्रमित, उदयपुर में 918 नए मामले

Coronavirus राजस्थान में सहाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। तबियत खराब होने पर पहले उन्हें उदयपुर लाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:32 PM (IST)
Coronavirus: सहाड़ा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट हुए कोरोना संक्रमित, उदयपुर में 918 नए मामले
सहाड़ा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट हुए कोरोना संक्रमित, उदयपुर में 918 नए मामले। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Coronavirus: राजस्थान में भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया के बाद सहाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। तबियत खराब होने पर पहले उन्हें उदयपुर लाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने पर जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। इधर,बुधवार को उदयपुर में 918 संक्रमित पाए गए हैं। शहर के सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना पॉजीटिव मरीजों को बैड उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में जिला प्रशासन उन रोगियों को ही अस्पतालों में भर्ती कराए जाने की अपील कर रही हैं, जिन्हें ज्यादा परेशानी है।

बुधवार दोपहर सहाड़ा विधानसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार रतनलाल जाट को उपचार के लिए उदयपुर लाया गया। बुधवार सुबह उनके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिली थी और दोपहर में सांस लेने में तकलीफ होने लगी। हालात गंभीर होने पर परिजन उन्हें जयपुर ले गई। सोमवार को भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया संक्रमित पाए गए थे और चुनाव प्रचार के दौरान वह भी उनके साथ थे। उनके संपर्क में भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित प्रदेश के अन्य भाजपा नेता भी संपर्क में आए थे।

इधर, उदयपुर में कोरोना खतरनाक स्थिति में पहुंच चुका है। रोजाना मरीजों की संख्या सैकड़ों में बढ़ रही है। बुधवार को यहां 918 संक्रमित सामने आए, जो अब तक एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। अप्रैल में उदयपुर में सात हजार से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए, जो पिछले साल के कुल मरीजों की संख्या के बराबर पहुंच चुके हैं। इसी तरह भीलवाड़ा में पहली बार 355 कोरोना पॉजिटिव मिले, जो जिले में सबसे बड़ा आंकड़ा है। डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद तथा चित्तौड़गढ़ चारों जिलों में बारह सौ से अधिक मरीजों के पाए जाने की जानकारी मिली है, हालांकि इन जिलों के आंकड़े अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। उदयपुर में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर लगातार गिर रही है, जबकि मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पिछले चार दिनों में यहां मृतकों की संख्या तीस हो गई है। जबकि स्वस्थ होने की दर पंद्रह फीसदी से कम है। उदयपुर जिला कलेक्टर ने उदयपुर जिले में दिन में लॉेकडाउन किए जाने की सिफारिश राज्य सरकार से की है लेकिन इसकी अनुमति नहीं मिली है।  

chat bot
आपका साथी