बीकानेर व नागौर जिले में सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों ने एक पीड़िता को कीटनाशक पिलाया दूसरी के सिर के बाल काटे

राजस्थान में दुष्कर्म और महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। पिछले दस दिन में दुष्कर्म की चार घटनाएं सामने आई है। अब एक दिन में दो नई घटनाएं सामने आई है। इनमें से एक बीकानेर जिले के पांचू गांव की है ।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:36 PM (IST)
बीकानेर व नागौर जिले में सामूहिक दुष्कर्म, आरोपितों ने एक पीड़िता को कीटनाशक पिलाया दूसरी के सिर के बाल काटे
नागौर जिले के श्रीबालाजी पुलिस थाना क्षेत्र की है।

जयपुर,जागरण संवाददाता। राजस्थान में दुष्कर्म और महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। पिछले दस दिन में दुष्कर्म की चार घटनाएं सामने आई है। अब एक दिन में दो नई घटनाएं सामने आई है। इनमें से एक बीकानेर जिले के पांचू गांव की है । यहां खेत में सो रही युवती को दो लोग जबरन उठाकर ले गए और दुष्कर्म करने के बाद उसे मारने के लिए कीटनाशक पिलाया । हालांकि युवती बच गई । दूसरी घटना नागौर जिले के श्रीबालाजी पुलिस थाना क्षेत्र की है। यहां 3 लोगों ने सामृहिक दुष्कर्म करने के बाद एक महिला के सिर के बाल काटने के साथ ही मारपीट की ।

ऐसे हुई घटनाएं:

बीकानेर जिले के पांचू गांव में खेत सो रही एक युवती को गांव के दो लोग जबरन उठाकर ले गए और दुष्कर्म करने के बाद मारने के लिहाज से उसे कीटनाशक पिलाया । हालांकि वह बच गई ।फिलहाल पीड़िता बीकानेर शहर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती है। बुधवार को घटना के समय पीड़िता के स्वजन घर से कुछ दूर भजन संध्या में शामिल होने गए थे । वहां से देर रात वापस घर पहुंचे और सो गए ।

अगले दिन उठकर देखा तो पीड़िता घर में नहीं थी । इस पर उसके पिता और भाई तलाशी में जुटे । काफी तलाशी के बाद पीड़िता गांव से दूर एक खेत में बेहोशी की हालत में पड़ी हुई मिली । स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार होने पर पीड़िता ने अपनी मां को बताया कि रात वह जब खेत में सो रही थी तो दो लोग उसे जबरन उठाकर ले गया । उन्होंने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और फिर कीटनाशक पिला दिया । पांचू पुलिस थाना अधिकारी विकास बिश्नोई ने बताया कि पीड़िता के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आरोपितों की तलाश की जा रही है। पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। वहीं दूसरे मामले में बुधवार को श्रीबालाजी थाना क्षेत्र में 35 साल की एक महिला को तीन लोगों ने बंधक बनाकर जबरन दुष्कर्म किया । आरोपितों ने महिला के सिर के बाल काटने के साथ ही मारपीट भी की । बड़ी मुश्किल से पीड़िता बचकर अपने घर पहुंची और पति को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया ।

इस पर पति ने बृहस्पतिवार को सेराराम,घनश्याम व उदाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया है । पुलिस उप अधीक्षक विनोद सीपा ने बताया कि महिला ने अपने बयान में बताया कि वह बाजार से सामान लेकर बच्चे के साथ घर आ रही थी । बीच रास्ते में उसे तीन लोग मिले ।

उनमें से एक ने महिला के पेट में लात मारी जिससे वह गिर गई । इसके बाद तीनों उसे जबरन उठाकर सुनसान जगह ले गए,जहां सामूहिक रूप से दुष्कर्म किया । पीड़िता ने बताया कि बच्चे से भी आरोपितों ने मारपीट की थी । बाद में बच्चे को मौके पर ही छोड़कर उसे अपने साथ ले गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपितों की तलाशी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी