Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में कोविड गाइड लाइन की पालना को गए एएसआइ पर हमला, 40 लोगों पर मामला दर्ज

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिले में कोविड गाइड लाइन की पालना कराने पहुंचे एक सहायक उप निरीक्षक पर लोगों ने पथराव कर दिया। उसके घायल होने की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुुंचा तो लोग खेतों की ओर दौड़ते नजर आए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:12 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में कोविड गाइड लाइन की पालना को गए एएसआइ पर हमला, 40 लोगों पर मामला दर्ज
चित्तौड़गढ़ में कोविड गाइड लाइन की पालना को गए एएसआइ पर हमला। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में कोविड गाइड लाइन की पालना कराने पहुंचे एक सहायक उप निरीक्षक पर लोगों ने पथराव कर दिया। उसके घायल होने की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुुंचा तो लोग खेतों की ओर दौड़ते नजर आए। घटना चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़दी की है, यहां बुधवार मध्य रात्रि को एक युवक की शादी से पहले बिंदोली निकाली जा रही थी। रात में तेज ध्वनि में डीजे बजाकर बिंदोली निकाली जा रही थी और बिंदोली में डेढ़ सौ से अधिक लोगों के शामिल होने की सूचना पर बांसी थाने से सहायक उप निरीक्षक मुकेश कुमार मीणा कांस्टेबल मोहनपाल सिंह को लेकर पहुंचे। दोनों ने बिंदोली में शामिल लोगों से कर्फ्यू और कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने से मना किया। इस पर कुछ लोग तो खेतों में भाग गए। वहीं, कुछ आक्रोशित लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। घटना में सहायक उप निरीक्षक मुकेश कुमार मीणा घायल हो गया। इसकी सूचना थाना अधिकारी राम रूप मीणा को लेकर वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिस को आते देख बिंदोली में शामिल लोग खेतों से होकर भाग निकले।

40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कोविड गाइड लाइन की पालना करा रहे एएसआई पर हमला करने के मामले में पुलिस ने चालीस लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने, कर्फ्यू के बावजूद भीड़ एकत्रित करने, पथराव कर हमला करने, राष्ट्रीय आपदा और लॉकडाउन के उल्लंघन समेत 10 धाराओं में मामला दर्ज किया है। बिंदोली में बनाई जा रही वीडियो जब्त कर ली गई हैं, जिसके जरिए पथराव करने वाले लोगों की पहचान की जाएगी। जबकि खेड़ी गांव के राजू रावत, रूपा रावत, लक्ष्मण, किशन, कालू, रामेश्वर लाल, लाला रावत, प्रकाश, शुभसिंह रावत को नामजद कर लिया गया है।

करौली में जान गंवा चुका है पुलिसकर्मी

करौली जिले के मंडरायल कस्बे में कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन की पालना कराने के दौरान एक पुलिसकर्मी की जान जा चुकी है। मंडरायल में रात में दुकान बंद कराने के दौरान एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया था, जिसमें उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई थी।  

chat bot
आपका साथी