Rajasthan: सहायक प्रशासनिक अधिकारी दफ्तर में शराब पार्टी करते पकड़ा गया, निलंबित

Rajasthan बजाज सागर परियोजना के कार्यालय में सहायक प्रशासनिक अधिकारी अपने मित्र के साथ शराब पार्टी करता पकड़ा गया। अधिशासी अभियंता के टोकने पर उनसे हाथापाई किए जाने की जानकारी के बाद विभाग ने उसे निलंबित कर दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:15 PM (IST)
Rajasthan: सहायक प्रशासनिक अधिकारी दफ्तर में शराब पार्टी करते पकड़ा गया, निलंबित
सहायक प्रशासनिक अधिकारी दफ्तर में शराब पार्टी करते पकड़ा गया, निलंबित। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान और गुजरात की संयुक्त माही बजाज सागर परियोजना के कार्यालय में सहायक प्रशासनिक अधिकारी अपने मित्र के साथ शराब पार्टी करता पकड़ा गया है। अधिशासी अभियंता के टोकने पर उनसे हाथापाई किए जाने की जानकारी के बाद विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने सहायक प्रशासनिक अधिकारी व विभाग के चौकीदार को हिरासत में ले लिया।पकड़ा गया सहायक प्रशासनिक अधिकारी शैलेष गुप्ता है, जो अपने मित्र कपिल जोशी के साथ मिलकर माही बजाज सागर परियोजना के ऑफिस में शराब पी रहा था। बीती रात की इस घटना की जानकारी अधिशासी अभियंता हरीशंकर कुमावत को उस समय लगी, जब वह रात को खाना खाने के बाद टहलने के लिए निकले थे। दफ्तर में रात को लोगों की चहलकदमी देखकर उन्होंने अपने चालक को दफ्तर भेजा।

उसने बताया कि सहायक प्रशासनिक अधिकारी अपने किसी मित्र के साथ शराब पार्टी कर रहे हैं। इस पर अधिशासी अभियंता कुमावत सहायक अभियंता कन्हैयालाल धाकड़, शिवराम मीणा व सेवानिवृत्त कर्मचारी छोटेलाल मीणा को बुलाया तथा उन्हें साथ लेकर दफ्तर पहुंचे। उन्होंने शराब के नशे में धुत्त सहायक प्रशासनिक अधिकारी को अपने जाने को कहा तो वह बहस करने लगा तथा उसने कुमावत के साथ हाथापाई शुरू कर दी। पुलिस को सूचित किए जाने पर सहायक प्रशासनिक अधिकारी ने अपने मित्र कपिल जोशी को वहां से रवाना कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची तथा सहायक प्रशासनिक अधिकारी को नशे में धुत्त देखा। उसके साथ दफ्तर के चौकीदार दिनेश मईडा को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इधर, अधिशासी अभियंता ने इस घटनाक्रम की जानकारी विभाग के उच्चाधिकारियों को दी। उदयपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सहायक प्रशासनिक अधिकारी शैलेष गुप्ता को निलंबित कर दिया तथा निलंबन अवधि में उन्हें उदयपुर स्थित जल संशाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय में उपस्थिति देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, आरोपित सहायक प्रशासनिक अधिकारी के खिलाफ भी विभागीय जांच बिठाई है।  

chat bot
आपका साथी