Telephone Tapping Case: अशोक गहलोत के ओएसडी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया

Rajasthan दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा को फिर नोटिस जारी कर छह दिसंबर को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में शर्मा को चौथी बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Sachin Kumar MishraThu, 02 Dec 2021 08:45 PM (IST)
अशोक गहलोत के ओएसडी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। टेलीफोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा को फिर नोटिस जारी कर छह दिसंबर को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में शर्मा को चौथी बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इससे पहले उन्हें तीन बार बुलाया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। पिछले माह 12 नवंबर को भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उस समय शर्मा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट ने 13 जनवरी तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी, लेकिन यह जरूर कहा कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शर्मा से पूछताछ कर सकती है। इससे पहले 22 अक्टूबर को बुलाया गया तो वह अपने पिता की बीमारी का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे। इससे पहले 24 मार्च को भी वह नहीं गए थे।

उल्लेखनीय है कि करीब डेढ़ साल पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे की बगावत के समय दो आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए थे। इनमें कथित रूप से केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व पायलट समर्थक विधायक भंवरलाल शर्मा की बातचीत होने का दावा किया गया था। आडियो में विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई थी। यह आडियो शर्मा ने मीडियाकर्मियों को भेजे थे। इन्हें आडियो के आधार पर तत्कालीन सरकार मुख्य सचेतक महेश जोशी ने शेखावत के खिलाफ एसओजी व राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद शेखावत ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसी के आधार पर शर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। शेखावत ने उनके खिलाफ आडियो वायरल करके छवि खराब करने के मामले में केस दर्ज कराया था। शर्मा से पहले जोशी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह भी पेश नहीं हुए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.