Asaram Health Update: जोधपुर जेल में फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, समर्थकों ने लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप

Asaram Health Update आसाराम के समर्थकों का कहना कि जेल प्रशासन आसाराम के इलाज को लेकर कोताही बरत रहा है। कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बावजूद आसाराम पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है। उसके शरीर में कुछ न कुछ दिक्कतें बनी हुई हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 09:44 PM (IST)
Asaram Health Update: जोधपुर जेल में फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, समर्थकों ने लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप
जोधपुर जेल में फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, समर्थकों ने लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप।

जोधपुर, संवाद सूत्र। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम की तबीयत फिर खराब हो गई है। बताया गया है कि आसाराम के लीवर का साइज बढ़ गया है। साथ ही, उसे यूरिन रिलीज में भी दिक्कत हो रही है। उसकी एक किडनी में भी हल्की सूजन है। इधर, आसाराम के समर्थकों का कहना कि जेल प्रशासन आसाराम के इलाज को लेकर कोताही बरत रहा है। कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बावजूद आसाराम पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाया है। उसके शरीर में कुछ न कुछ दिक्कतें बनी हुई हैं। आसाराम को पेशाब करने में दिक्कत होने के बाद नली लगाई गई थी। जिसे बाद में निकाल दिया गया था। इससे भी इंफेक्शन की आशंका जताई गई है। वहीं, जेल डिस्पेंसरी की सोनोग्राफी के अनुसार, आसाराम के लिवर का साइज काफी बढ़ गया है। उसकी किडनी में भी सूजन है।

इंफेक्शन बढ़ने के कारण हल्का बुखार
इधर, आसाराम के समर्थकों का दावा है कि इंफेक्शन बढ़ने के कारण हल्का बुखार भी लगातार बना हुआ है। ऐसे में आसाराम दिनों दिन कमजोर होता जा रहा है। समर्थकों का दावा है कि आसाराम के इलाज में कोताही बरती जा रही है। उसे अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा रहा है। दूसरी तरफ, जेल प्रशासन का कहना है कि आसाराम की गंभीर स्थिति नहीं है। वह ठीक है। उसे अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता नहीं है। यदि ऐसा लगा कि उसे भर्ती कराने की आवश्यकता है तो हम उसे अस्पताल ले जाने को तैयार हैं।

समर्थकों का जोधपुर में डेरा

आसाराम के समर्थकों का जोधपुर में जमावड़ा भी बढ़ने लगा है। हालांकि कुछ समर्थक यहां मकान किराए पर लेकर रहते हैं और कुछ आश्रम में भी रहते हैं। वहीं, उनके तबीयत नासाज के समाचार मिलने पर अन्य क्षेत्रों से भी उनके समर्थक जोधपुर पहुंचते हैं। ऐसे में जोधपुर में फिर आसाराम के समर्थकों की संख्या के बढ़ने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी