अरूण सिंह बोले, यूपी में योगी आदित्यनाथ सीएम का चेहरा, राजस्थान में संसदीय बोर्ड तय करेगा

कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान की चर्चा करते हुए अरूण सिंह यह भी बोले मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद राजस्थान कांग्रेस में विस्फोट होगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी तब कमान संभाल नहीं सकेंगे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:15 PM (IST)
अरूण सिंह बोले, यूपी में योगी आदित्यनाथ सीएम का चेहरा, राजस्थान में संसदीय बोर्ड तय करेगा
कहा, राज्य में जिन नेताओं के बयानों से पार्टी को नुकसान होता है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 जागरण संवाददाता, जयपुर । भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने कहा कि उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव में योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। वह यूपी में बेहतर काम कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने को लेकर परहेज किया। राजस्थान को लेकर यही कहा गया कि सीएम का चेहरा संसदीय बोर्ड तय करता है। कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान की चर्चा करते हुए अरूण सिंह ने कहा कि जिस दिन मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा उस दिन बड़ा विस्फोट होगा।

बयान देना हो तो सरकार के कुशासन के खिलाफ दे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी तब कमान संभाल नहीं सकेंगे। अरूण सिंह ने मंगलवार को जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य में जिन नेताओं के बयानों से पार्टी को नुकसान होता है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, अब बहुत हो चुका बयानबाजी करने वाले नेताओं की सूची बनाने के निर्देश प्रदेश नेतृत्व को दिए गए हैं। इन नेताओं को पहले समझाएंगे और नहीं माने तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पार्टी नेताओं को बयान देना हो तो कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ दे।

बाहर क्यों नहीं निकलते, जनता से क्यों नहीं मिलते

गहलोत पर निशाना साधते हुए अरूण सिंह ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि गहलोत घर से बाहर क्यों नहीं निकलते, जनता से क्यों नहीं मिलते। उन्होंने मंत्रियों को भी घरों में कैद कर रखा है। जबकि योगी आदित्यनाथ कोरोना निगेटिव होने के बाद प्रवास पर निकले और जनता से मिले।

मुख्यमंत्री का चेहरा संसदीय बोर्ड तय करेगा

उधर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष सीएम पद का चेहरा नहीं होता है। ऐसा बहुत कम हुआ है जब प्रदेश अध्यक्ष सीएम बना हो। मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर वसुंधरा राजे समर्थकों की बयानबाजी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि वे अपने नेता के प्रति वफादारी दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का चेहरा संसदीय बोर्ड तय करेगा।

कार्यसमिति की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित

मंगलवार को हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को भरोसा है। कांग्रेस देशभर में फ्लाप हो गई। राजस्थान में लोग कांग्रेस सरकार को उखाड़ने के लिए तैयार हैं। भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। किसानों की आमदनी बढ़ाने का सोच मोदी सरकार का ही है।

बेहतर स्वास्थ्य और शुद्ध पेयजल की योजना बनाई

बेहतर स्वास्थ्य और शुद्ध पेयजल की योजना केंद्र सरकार ने बनाई। फ्री वैक्सीनेशन के लिए पीएम मोदी का आभार जताया गया। बैठक में अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री अरूण सिंह ने संबोधित किया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बैठक में वर्चुअल जुड़े।

chat bot
आपका साथी