Rajasthan: जोधपुर में चरित्र पर संदेह के चलते भाभी ने की ननद की हत्या, गिरफ्तार

Rajasthan पूछताछ में पूजा ने वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। हत्या की वजह ननद द्वारा भाभी के चरित्र पर संदेह जताना सामने आ रहा है जो कि भाभी को नागवार गुजरा जिसके बाद ननद की हत्या कर दी गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:10 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर में चरित्र पर संदेह के चलते भाभी ने की ननद की हत्या, गिरफ्तार
जोधपुर में चरित्र पर संदेह के चलते भाभी ने की ननद की हत्या, गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान के जोधपुर में चरित्र पर संदेह के चलते भाभी ने अपनी ननद की ही कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी है। शव को भी उसने घर में ही रखे लोहे के संदूक में डालकर छिपा दिया और उसके ऊपर बिस्तर रख दिए, ताकि किसी को भी इसकी जानकारी न हो सके। शव में से सड़ांध आने पर मृतका की बेटी के अपनी मां के बारे में पूछने पर अगले दिन इस पूरी वारदात का खुलासा हुआ। घटना 14 अप्रैल की बताई गई है। घटना जोधपुर के निकटवर्ती झंवर के बड़लियां गांव की है। पुलिस ने प्रारंभिक पड़ताल व मौका निरीक्षण के बाद में भाभी पूजा पत्नी सतूराम भील को हिरासत में लिया है। गहन पूछताछ में पूजा ने वारदात को अंजाम देना कबूल किया है। हत्या की वजह ननद द्वारा भाभी के चरित्र पर संदेह जताना सामने आ रहा है, जो कि भाभी को नागवार गुजरा, जिसके बाद ननद की हत्या कर दी गई। इधर, मृतका रेखा का जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

जोधपुर के बोरानाडा वृत एसीपी मांगीलाल राठौड़ बताया कि 15 अप्रेल को पुलिस को सूचना मिली कि रेखा की हत्या की गई है। इस पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां मृतका का शव एक लोहे के बक्से में पड़ा था। सिर में कुल्हाड़ी से वार का निशान था, जिससे प्रथम दृष्टया ही मामला हत्या का लगा। प्रारंभिक पड़ताल में घर में मां-बेटी और भाभी ही मौजूदगी पर गहन पूछताछ में वारदात का खुलासा हो गया। पुलिस ने बताया कि 15 तारीख को जब बेटी बक्से पर बिस्तर रख रही थी तो उसमें से सड़ांध आने लगी थी। इस पर उस खोला गया। बाद में हत्या का पता लगा। मृतका की बेटी ने अपनी मां के बारे में पूछने पर उसे उसके काम पर जाने के बारे में बताया गया था।

चरित्र पर संदेह की बात को लेकर विवाद

एसीपी बोरानाडा मांगीलाल राठौड़ ने बताया कि झंवर के बड़लियां गांव की रहने वाली 40 साल की रेखा भील की दो बेटियां हैं। एक बेटी विमला बिलाड़ा तहसील के पिचियाक में खरोड़ीबेरा में रहती है, जोकि शादीसुदा है। दूसरी बेटी 15 साल की साथ में रहती है। एक बेटा है, जोकि बाहर मजूदरी करता है। खुद रेखा भील पीएफ ऑफिस के पास में घरों मजदूरी करती थी। 14 अप्रैल से दो दिन पहले ही उसकी भाभी पाली जिले के रोहट थानांतर्गत मुरडिया की रहने वाली पूजा पत्नी सतूराम भील मिलने के लिए आई थी। पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि मृतका रेखा अपनी भाभी पूजा के चरित्र पर संदेह करती थी। इसी बात पर कई बार कहासुनी भी हो हुई थी। इसके बाद 14 अप्रैल की अलसुबह ही रेखा की हत्या कर दी गई। मृतका की बड़ी बेटी बिलाड़ा के पिचियाक स्थित खरोड़ीबेरा की रहने वाली विमला पत्नी राकेश भील ने मां की हत्या की रिपोर्ट दी है। कुल्हाड़ी के वार से मृतका रेखा का सिर फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कूलर की तेज आवाज में उसकी चीख भी दब गई। आरोपित पूजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया व वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी आदि बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी