जयपुर में अनोखी चोरी: 90 लाख का प्लाट खरीद, डॉक्टर के घर तक सुरंग बना 400 किलो चांदी चोरी करने वाले 4 गिरफ्तार

आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने के लिए डाक्टर के घर के पास 87 लाख रुपये में मकान खरीदा और फिर करीब 15 फीट गहराई में 20 फीट लंबी सुरंग खोद कर डाक्टर के घर के बेसमेंट में रखे तीन बक्सों से करोड़ों रुपये की चांदी पार कर दी थी।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:48 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:17 PM (IST)
जयपुर में अनोखी चोरी: 90 लाख का प्लाट खरीद, डॉक्टर के घर तक सुरंग बना 400 किलो चांदी चोरी करने वाले 4 गिरफ्तार
जयपुर में सुरंग खोदकर करोड़ों की चांदी चोरी किए जाने के मामले में चारों आरोपी

जयपुर, जागरण टीम। राजस्थान की राजधानी जयपुर में सुरंग खोदकर करोड़ों की चांदी चोरी किए जाने के मामले में चार आरोपितों को केदार जाट, कालूराम सैनी, बनवारी लाल जांगिड़ व रामकृष्ण जांगिड़ को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि मुख्य आरोपित शेखर अग्रवाल ने इस वारदात की साजिश रची थी। उसने इसमें अपने भांजे जतिन जैन को भी शामिल किया था। दोनों अभी फरार हैं। शेखर को डाक्टर जानते थे और उसको डाक्टर के यहां बड़ी तादात में चांदी रखी होने की जानकारी थी।

गौरतलब है कि शहर के वैशाली नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हेयरप्लांट विशेषज्ञ डाक्टर सुनीत सोनी के यहां चोरी हुई थी। आरोपितों ने वारदात को अंजाम देने के लिए डाक्टर के घर के पास 87 लाख रुपये में मकान खरीदा और फिर करीब 15 फीट गहराई में 20 फीट लंबी सुरंग खोद कर डाक्टर के घर के बेसमेंट में रखे तीन बक्सों से करोड़ों रुपये की चांदी पार कर दी थी। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि डाक्टर के घर के पीछे एक मकान के कमरे से सुरंग खोदी गई है। चोर इसी सुरंग के जरिये ही बेसमेंट तक पहुंचे और फिर फर्श खोदकर बक्से निकाल ले गए। इस मामले में पुलिस ने बनवारी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। बनवारी के नाम से ही डाक्टर के घर के समीप मकान खरीदा गया था। हालांकि, मकान का असली मालिक शिखर अग्रवाल है, जो खुद सर्राफा व्यापारी है। उसी के कहने पर डाक्टर ने चांदी में निवेश किया था। बताया जाता है कि केदार जाट, कालूराम सैनी, व रामकृष्ण जांगिड़ ने सुरंग खोदने में मदद की थी। 

मिली जानकारी के अनुसार पिंकसिटी के नाम से मशहूर जयपुर के वैशाली नगर से करोड़ों रुपये की चांदी की चोरी का मामला सामने आया था। शहर के नामी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन के घर से चोरों ने करोड़ों रुपये की चांदी पर हाथ साफ कर दिया था। घर के बेसमेंट में रखे लोहे की तीन बक्‍सों से चांदी की सिल्लियां और जेवर निकाल लिये। जानकारों का कहना है कि चोरी का ये आइडिया हॉलीवुड मूवी से चुराया गया होगा।

डॉक्‍टर ने पुलिस को बताया था कि जब दो दिन पहले वह बेसमेंट में गए थे। वहां बक्‍सों से चांदी के गहने गायब थे लोहे के सारे बक्‍सों को काटकर सारा कीमती सामान निकाला गया था। बक्‍से के नीचे 2 फुट गहरा सुराख दिखा। जांच में पता चला कि लगभग 20 फुट लंबी सुरंग खोदकर इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। डॉक्‍टर ने दर्ज करवायी गई एफआइआर में चांदी का वजन और कीमत की जानकारी नहीं दी थी। पुलिस का अनुमान था कि लोहे के बक्‍सों को देखकर लगता था कि इसमें कई क्विंटल चांदी होगी जिसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है। इन बक्‍सों को जमीन में गाड़कर रखा गया था और उसके ऊपर से टाइल्स लगाकार पक्‍का फर्श भी बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी