Rajasthan: मैरिज गार्डन संचालक से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी ने नगर निगम दक्षिण के वार्ड नंबर 44-45 के सफाई कर्मचारी को छह हजार रुपये की रिश्वत लिए लेते दबोच लिया है। उसने दो हजार रुपये सत्यापन के समय ले लिए थे। ब्यूरो की टीम अब इससे पूछताछ में जुटी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:51 PM (IST)
Rajasthan: मैरिज गार्डन संचालक से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार
मैरिज गार्डन संचालक से मांगी रिश्वत, एसीबी ने किया गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के जोधपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को नगर निगम दक्षिण के वार्ड नंबर 44-45 के सफाई कर्मचारी को छह हजार रुपये की रिश्वत लिए लेते दबोच लिया है। उसने दो हजार रुपये सत्यापन के समय ले लिए थे। ब्यूरो की टीम अब इससे पूछताछ में जुटी है। आरोपित सफाईकर्मी सुरेंद्र बारासा ने मैरिज गार्डन सीज नहीं करने और कोरोना की धमकी देकर रिश्वत मांगी थी। ब्यूरो एएसपी भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि ओसियां तहसील के पंडित की ढाणी हाल पृथ्वीराज नगर झालामंड में मंडप गार्डन नाम से मैरिज पैलेस चलाने वाले प्रोपराइटर ओम सिंह पुत्र भंवर सिंह की तरफ से शिकायत दी गई। इसके अनुसार, उसकी पत्नी के नाम पर रेंट डीड पर उक्त मंडप गार्डन किराए पर लिया हुआ है। इन दिनों कोरोना काल चल रहा है।

वार्ड नंबर 44-45 के सफाई कर्मचारी सुरेंद्र बारासा ने मैरिज गार्डन सीज नहीं करने और कोविड नियमों की पालना नहीं किए जाने को लेकर धमकाया। 25 अप्रैल को यहां पर शादी समारोह हुआ था। तब वह रिश्वत के लिए दस हजार रुपये मांगने लगा। बाद में सत्यापन करवाने पर सौदा आठ हजार रुपये में तय हुआ। इस पर आरोपित सुरेंद्र बारासा ने बुधवार को परिवादी से दो हजार रुपये लिए थे। वहीं, वीरवार को परिवादी को उसके पास शेष छह हजार रुपये रिश्वत देकर भेजा गया। इस पर आरोपित सुरेंद्र बारासा ने छह हजार रुपये लिए अपनी पैंट की पिछली जेब में डाल दिए। ओम सिंह का इशारा पाकर एसीबी की टीम ने दबिश देकर सुरेंद्र बारसा को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी में उसकी जेब से रिश्वत के रूप में लिए गए 6000 रुपये बरामद किए गए, जिसको धोने पर रंग आया। जिसकी पुष्टि होने पर निगम सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि इससे पहले भी  प्रदेश में रिश्वत की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिनमें रिश्वत के कई आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी