Arrested In Rajasthan: आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार

Arrested In Rajasthan आइएसआइ के लिए जासूसी के आरोप में इंडेन कंपनी की गैस एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान इंटेलिजेंस के महानिदेश ने बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर अफसर ने संदीप से वाट्सएप चैट वाइस काल और वीडियोग्राफी से संपर्क कर नरहड़ आर्मी कैंप की सूचना मांगी।

Sachin Kumar MishraThu, 16 Sep 2021 08:47 PM (IST)
गैस एजेंसी इंचार्ज संदीप कुमार गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Arrested In Rajasthan: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में इंडेन कंपनी की गैस एजेंसी के संचालक को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने संयुक्त कार्रवाई में झुंझुनूं जिले के नरहड़ गांव निवासी 30 वर्षीय संदीप कुमार को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया है। संदीप की नरहड़ में गैस एजेंसी है। वह पास में आर्मी कैंप में गैस सिलेंडर की सप्लाई करता है। इस कारण आर्मी कैंप में उसका आना-जाना रहता है। इसी का फायदा उठाकर उसने आर्मी कैंप के फोटो और गोपनीय सूचना आइएसआइ तक पहुंचाई है। इसके बदले उसे पैसे मिले हैं।

राजस्थान इंटेलिजेंस के महानिदेश उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी हैंडलर अफसर ने संदीप से वाट्सएप चैट, वाइस काल और वीडियोग्राफी से संपर्क कर नरहड़ आर्मी कैंप की सूचनाएं मांगी। उससे फोटो व अन्य गोपनीय सूचना मांगी गई, जिसके बदले उसे पैसे देने का प्रलोभन दिया गया था। कुछ पैसा उसे मिला भी है। गुप्तचर की सूचना के आधार पर संदीप पर निगरानी रखी गई। सूचना पक्की होने पर 12 सितंबर को उसे हिरासत में लेकर मिलिट्री इंटेंलिजेंस और राजस्थान पुलिस इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। तीन दिन चली पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मिश्रा ने बताया कि संदीप को जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि जुलाई माह से संदीप पाकिस्तानी हैंडलर अफसर के संपर्क में था। उसे वाट्सएप और अन्य माध्यमों से सूचनाएं और फोटो भेजता था। संदीप के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम,1923 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की महिला हैंडलर के जाल में फंसकर रेलवे पोस्ट आफिस से भारतीय सेना से जुड़ी सूचनाएं और दस्तावेज वाट्सएप पर भेजने वाले भरत बावरी को 13 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। इस दौरान भरत बावरी से होने वाली पूछताछ में भरत से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। राजस्थान में जोधपुर के खेड़ापा निवासी भरत जयपुर स्थित रेलवे डाक सेवा में एमटीएसकर्मी के रूप में कार्यरत है। भरत बावरी को शुक्रवार शाम गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को उसे जयपुर जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। प्रदेश में इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.