Rajasthan: सरकारी नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार

Rajasthan प्रारंभिक पड़ताल में आरोपित ने बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करना स्वीकार किया है। प्रारंभिक पड़ताल में ये भी सामने आया है कि आरोपित सरकारी कार्यालयों में टेंडर लेकर वहां मजूदर सप्लाई का काम करता था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:00 PM (IST)
Rajasthan: सरकारी नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार
राजस्थान में आरपीएससी का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। आरपीएससी का अधिकारी बता बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देने वाले एक व्यक्ति को जोधपुर संभाग के पाली जिले से पकड़ा है। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने दो फर्जी पहचान पत्र, विभिन्न अधिकारियों की सीलें बरामद कीं। पुलिस पूछताछ में जुटी है। साथ ही, यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अभी तक सरकारी नौकरी का झांसा देकर युवक कितने लोगों के साथ ठगी कर चुका है। एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए नाडी मोहल्ला निवासी 29 वर्षीय मुकद्दर अली सिपाई को गिरफ्तार किया। आरोपित के कब्जे से दो फर्जी पहचान पत्र गवर्मेट आफ राजस्थान, आफिस आफ द राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन अजमेर में प्रोजेक्ट आफिसर के पद आफिसर आफ द सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट एंड सब डिवीजनल आफिसर पाली का डीसीओ पद के नाम से बने हुए मिले। इसके साथ आरोपित के पास सीलें मिलीं, जिनमें दो कार्यालय तहसीलदार पाली, एक तहसीलदार पाली के पदनाम व अन्य कई फर्म की सीलें बरामद हुई हैं।

इस तरह शुरू की ठगी

प्रारंभिक पड़ताल में आरोपित ने बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करना स्वीकार किया है। प्रारंभिक पड़ताल में ये भी सामने आया है कि आरोपित सरकारी कार्यालयों में टेंडर लेकर वहां मजूदर सप्लाई का काम करता था। कोरोना के दौरान पिछले दो साल से उसकी आर्थिक स्थिति खराब हुई तो फर्जी सरकारी आई कार्ड बनाकर बेरोजगार युवाओं के सामने खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए उनकी सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर उन्हें ठगने का काम शुरू कर दिया। आरोपित ने अभी पांच से छह लोगों से ठगी करने की बात स्वीकारी है। रिमांड के दौरान ये संख्या और बढ़ने की उम्मीद है। जिले में कोतवाली पुलिस ने अनुसंधान में जुटी है।

chat bot
आपका साथी