क्या साइबर ठगी मामले में उन्नाव सांसद साक्षी महाराज के जुड़े हैं तार? उदयपुर पुलिस कर रही है जांच

क मैसेज भेजा और उसे स्केन करने को कहा।इस तरह उन्हें पांच बार मैसेज भेजे और इस दौरान उनके खाते से 99 हजार 847 रुपए कट गए। इस शिकायत पर सवीना थाना पुलिस ने जांच शुरू की। इस काम में पुलिस के जयपुर स्थित साइबर सैल की मदद ली गई।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:41 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:41 AM (IST)
क्या साइबर ठगी मामले में उन्नाव सांसद साक्षी महाराज के जुड़े हैं तार? उदयपुर पुलिस कर रही है जांच
क्या साइबर ठगी मामले में उन्नाव सांसद साक्षी महाराज के जुड़े हैं तार?

उदयपुर, संवाद सूत्र। साइबर ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज के तार जुड़े होने की जांच उदयपुर पुलिस कर रही है। ठगी के मामले में उदयपुर पुलिस ने जिस अकाउंट से पैसे रिफंड कराए, उसे उन्नाव सांसद साक्षी महाराज की कंपनी का बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, उदयपुर के बेदला निवासी राव रणवीर सिंह के साथ पिछले महीने किसी व्यक्ति ने फौजी बनकर ठगी की थी। जिनकी आयल और टू-व्हीलर पाट्र्स की दुकान है। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनके पास किसी व्यक्ति ने मिलेट्री कैन्टीन से फोन किए जाने की जानकारी देकर दो पेटी आयल मंगवाया था। जिसकी राशि आनलाइन जमा कराने को कहा। जिसके लिए उन्हें मिलेट्री कैन्टीन के बाहर बुलाया। जहां उसे वाट्स एप से फोन आया कि और बताया कि उन्हें गेट से पैसे मिल जाएंगे। इसके लिए उन्हें एक मैसेज भेजा और उसे स्केन करने को कहा। इस तरह उन्हें पांच बार मैसेज भेजे और इस दौरान उनके खाते से 99 हजार 847 रुपए कट गए। इस शिकायत पर सवीना थाना पुलिस ने जांच शुरू की। इस काम में पुलिस के जयपुर स्थित साइबर सैल की मदद ली गई।

जिस खाते को सीज कराया, उसे उन्नाव सांसद का बताया जा रहा है, पुलिस कर रही है जांच

पुलिस अधीक्षक डाक्टर राजीव पचार का कहना है कि इस मामले में सवीना थाना पुलिस ने जांच की थी। जिस खाते में शिकायतकर्ता की राशि जमा हुई वह ग्रेटर नोएडा स्थित आईसीआईसीआई बैंक का था। जो आइकन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम बताया जा रहा। इस खाते को सीज कराए जाने के साथ शिकायतकर्ता से की गई ठगी की पूरी रकम रिफंड करा ली गई।

थानाधिकारी रवीन्द्र चारण ने बताया कि खाता सीज किए जाने के बाद सवीना थाना पुलिस को बैंक तथा अन्य लोगों के फोन आए, जो अपने आप को साक्षी महाराज के करीबी बता रहे थे। उन्होंने अकाउंट सीज किए जाने पर आपत्ति जताई। बैंक प्रबंधन को पुलिस ने चेताया कि वह सीज खाते को खोलने की गलती करते हैं तो पुलिस उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी। इसके बाद मामले की जांच की जा रही है।

छह माह में ग्यारह लाख से अधिक की राशि कराई रिफंड

सवीना थाना पुलिस के राजकुमार तथा हैड कांस्टेबल सुनील विश्नोई ने बताया कि पिछले छह महीनों में ठगी के मामलों में पुलिस शिकायतकर्ताओं की ग्यारह लाख से अधिक की राशि रिफंड कराने में सफल रही। उनका कहना है कि वह ठगों से सतर्क रहें तथा पुलिस से शिकायत करें।

chat bot
आपका साथी