Rajasthan Rain: उदयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, प्रतापगढ़ में मूसलाधार बारिश

Rajasthan Rain राजस्थान में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उदयपुर के अलावा जयपुर भरतपुर कोटा बीकानेर तथा जोधपुर संभागों के कुछ इलाकों में भारी तथा अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 02:52 PM (IST)
Rajasthan Rain: उदयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, प्रतापगढ़ में मूसलाधार बारिश
उदयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, प्रतापगढ़ में मूसलाधार बारिश। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में उदयपुर सहित कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ उदयपर में जिला प्रशासन ने ऐहतियातन कदम उठाना शुरू कर दिया है।

बंगाल की खाड़ी और आसपास में बने लो प्रेशर एरिया से राजस्थान में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उदयपुर के अलावा, जयपुर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर तथा जोधपुर संभागों के कुछ इलाकों में भारी तथा अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। उदयपुर में रविवार सुबह आठ बजे से रिमझिम का दौर जारी है। आसपास के इलाकों में तेज बारिश की भी जानकारी मिली है। मौसम विभाग ने रविवार को जारी अलर्ट में अगले चौबीस घंटे में उदयपुर संभाग के सभी पांचों जिले यथा प्रतापगढ़, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर तथा बांसवाड़ा में मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

इसके अलावा प्रदेश के सीकर, झुुंझुनूं, टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, अजमेर, टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़, दौसा, जयपुर, करौली तथा अलवर जिलों में भी भारी बरसात के दौरान आकाशीय बिजली गिर सकती है। इधर, रविवार को अवकाश के बावजूद उदयपुर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर बना हुआ है। जिला कलेक्ट्रेट में आपात स्थिति के लिए टीमें तैयार हैं। पिछले पांच घंटे से लगातार बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भरने की आशंका गहराने लगी है।

प्रतापगढ़ जिले में मूसलाधार बारिश, करमोचीनी नदी उफान पर

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद रविवार सुबह करमोचीनी नदी उफान पर बहने लगी है। रविवार सुबह छह बजे नदी के उफान के बाद धरियावद से बांसवाड़ा जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया है। जिसकी वजह से बड़ी संख्या में राहगीरों को नदी किनारे ही पानी का वेग कम होने का इंतजार करना पड़ रहा है। इसके अलावा जिले के दर्जनों नदी-नाले भी उफान पर आ गए हैं। धरियावद में नदी का बहाव तेज होने की वजह से कई इलाकों में संपर्क टूट गया है। जिसके बाद आपदा राहत विभाग की टीम की नदी किनारे मोर्चा संभाले हुए हैं।

chat bot
आपका साथी