Fraud: शादी के बाद नगदी व जेवरात लेकर गायब हो गई दुल्हनें

Marriage in Rajasthan. राजस्थान में शादी के बाद नगदी व जेवरात लेकर दो दुल्हनें गायब हो गई हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 07:01 PM (IST)
Fraud: शादी के बाद नगदी व जेवरात लेकर गायब हो गई दुल्हनें
Fraud: शादी के बाद नगदी व जेवरात लेकर गायब हो गई दुल्हनें

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के भरतपुर जिले में दो शातिर दुल्हनें ससुराल वालों को  बेहोश कर घर में रखे लाखों रुपये के जेवरात,  नगदी और अन्य सामान को लेकर रफूचक्कर गायब हो गई हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

जानकारी के अनुसार, राजस्तान में भरतपुर के हथैनी गांव निवासी रामकिशन ने अपने दो पुत्र भूरा और नाहर सिंह की शादी सगी बहन सीमा और शिवानी के साथ गत आठ नवंबर को कराई थी। दोनों बहनों के साथ शादी संपन्न होने के बाद वर-वधुओं को घर में लाया गया। बुधवार शाम को भी शादी का जश्न मनाया गया और पहली बार दोनों ही दुल्हनों से घर का खाना तैयार कराया गया। देर रात तक जश्न चलता रहा और फिर दुल्हनों ने घर के सभी लोगों को खाना परोस दिया। खाना खाने के कुछ देर बाद सभी सोने के लिए अपने अपने कमरों में चले गए।

इसी बीच, दोनों दुल्हनों ने लाखों रुपये के जेवरात, करीब दो लाख रुपये की नगदी और अन्य सामान समेट कर फरार हो गईं। सुबह जब शादी वाले घर में किसी तरह की हलचल नहीं हुई तो पड़ोसियों को कुछ शक हुआ। पड़ोसियों ने घर पर जाकर देखा तो सब गहरी नींद में सोए हुए थे, जिन्हें जगाने का प्रयास किया। जब वह नहीं जागे तो गांव के अन्य लोग मौके पर इकट्ठे हो गए और बेहोशी की हालत में सभी को आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में लगी हुई है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

गौरतलब है कि इन दिनों शादी के नाम पर ठगने का धंधा भी खूब फल-फूल रहा है। लुटने के बाद अधिकांश लोग तो लोकलाज के कारण मामले को दबा देते हैं। कुछ मामलों का ही खुलासा हो पाता है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने केे लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी