तीन तलाक का अनोखा मामला, 68 साल के जमील ने बेटी की उम्र की बीवी को निकाह के छह माह बाद दिया तलाक

जोधपुर में तीन तलाक से जुड़ा एक ओर मामला सामने आया है जहां एक 68 वर्षीय बुजुर्ग ने छह माह पहले ही अपने से आधी उम्र की महिला से निकाह किया था। परिवारिक दबाव के बाद अब जमील खान ने 32 वर्षीय अफसाना को तलाक दे दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:55 PM (IST)
तीन तलाक का अनोखा मामला, 68 साल के जमील ने बेटी की उम्र की बीवी को निकाह के छह माह बाद दिया तलाक
परिवारिक दबाव के बाद अब जमील खान ने 32 वर्षीय अफसाना को तलाक दे दिया है।

रंजन दवे, जोधपुर : जोधपुर में तीन तलाक से जुड़ा एक ओर मामला सामने आया है, जहां एक 68 वर्षीय बुजुर्ग ने छह माह पहले ही अपने से आधी उम्र की महिला से निकाह किया था। जिसके बाद परिवार के लोगो से आये दबाव के बाद अब 68 वर्षीय जमील खान ने 32 वर्षीय अफसाना को तलाक दे दिया है। मामला अब जोधपुर महिला थाना पहुंचा है, जिसकी जांच की जा रही है।

बुजुर्ग जमील खान के परिवार में भी पोते-पोतियां और नवासियां 

मिली जानकारी के अनुसार मामले में अफसाना (32) तलाकशुदा थी, जिसके पहले के शौहर से दो बेटियां है। वहीं बुजुर्ग जमील खान के परिवार में भी पोते पोतियां और नवासियां हो रखी है। इसके बाद भी उन्होंने अपनी बेटी की उम्र से भी छोटी अफसाना से निकाह किया। इसके बात को छः माह ही बीते कि परिवार के दबाव में जमील ने अपनी बीवी को तलाक तलाक तलाक बोल दिया। 

परिवार के लोग ही तलाक के लिए दबाव बनाकर निकाह तोड़ रहे 

इधर अफसाना का कहना है कि जमील खान के परिवार के लोग ही उसके घर ये रिश्ता लेकर आये थे। उसने अपने पहले से हो रखी दो बेटियों की बेहतर परवरिश को देखते हुए अपने पिता की उम्र आयु के बुजुर्ग से निकाह किया था। अब उसके परिवार के लोग ही तलाक के लिए दबाव बनाकर निकाह तोड़ रहे हैं।

बच्चों के लिए 68 वर्षीय बुजुर्ग जमील से निकाह की बात स्वीकारी

अफसाना के अनुसार जमील से शादी करने के लिए उसके परिवार वालों ने मुझे शादी करने के लिए कहा था और मेरे बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए काफी आश्वासन भी दिए थे , लेकिन अब वे अलग बात कर रहे हैं। उसने अपने बच्चों की बेहतरी के लिए 68 वर्षीय बुजुर्ग जमील से निकाह की बात स्वीकारी।

महिला द्वारा लगाए आरोपों में सत्यता पाई जाती है तो 3 साल जेल

महिला थानाधिकारी निशा भटनागर मामले में पड़ताल कर रही हैं। उनके अनुसार मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधीनियम 2019 के तहत मामले में सुनवाई होगी। यदि अदालत में महिला के द्वारा लगाए गए आरोपों में सत्यता पाई जाती है तो ऐसे प्रकरणों में न्यायालय द्वारा आरोपी को तीन साल की सजा का प्रावधान है । पुलिस द्वारा मामले में अनुसंधान किया जा रहा है।

पत्नी की गला घोंटकर हत्या किए जाने का आरोप, पति हिरासत में

जोधपुर के निकटवर्ती खेड़ापा के नांदियाकलां गांव में रहने वाली एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के पिता ने पति पर हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी है। जानकारी अनुसार बीती रात दोनों पति पत्नी में झगड़ा हुआ था। सवेरे महिला का शव फंदे पर लटका मिला। जिसके बाद शव को जोधपुर लाया गया, जहा उसका पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

दोनों की शादी को करीबन 9 साल हुए है, मगर उनके बच्चे नहीं हैं

पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर मृतका के पति प्रेमाराम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रारम्भिक पड़ताल में सामने आया कि दोनों की शादी को करीबन 9 साल हुए है, मगर उनके बच्चे नहीं है। जिसको लेकर दोनों में झग़डा हुआ करता था। जानकारी मिलने पर ग्रामीण पुलिस से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुचे और स्थिति का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी