Rajasthan: किशोरी से दुष्कर्म व हत्या के आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा

Rajasthan जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि बेहद ही जघन्य अपराध है इसलिए अगले 48 घंटे में आरोपित को गिरफ्तार कर अदालत में चार्जशीट पेश करने का टीम को टास्क दिया गया था वह पूरा किया जाएगा। आरोपित सुंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:49 PM (IST)
Rajasthan: किशोरी से दुष्कर्म व हत्या के आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा
किशोरी से दुष्कर्म व हत्या के आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजा। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। राजस्थान में अजमेर के निकट पुष्कर क्षेत्र की बैजनाथ की पहाड़ी पर गत 21 जून को 11 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपित के विरुद्ध 25 जून को अदालत में चार्जशीट पेश की जाएगी। जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि बेहद ही जघन्य अपराध है, इसलिए अगले 48 घंटे में आरोपित को गिरफ्तार कर अदालत में चार्जशीट पेश करने का टीम को टास्क दिया गया था, वह पूरा किया जाएगा। आरोपित सुंदर उर्फ संतु को गिरफ्तार कर लिया गया है और 24 जून को आरोपित को अदालत में पेश कर 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजवा दिया गया है। 25 जून को अदालत में आरोपित के विरुद्ध चार्जशीट पेश कर दी जाएगी। शर्मा ने बताया कि इन दिनों अदालतों में वीसी के जरिए कामकाज हो रहा है। इस स्थिति को देखते हुए वे स्वयं संबंधित न्यायिक अधिकारी से बात करेंगे और चार्जशीट को पेश किया जाना सुनिश्चित करेंगे।

एसपी शर्मा ने बताया कि 24 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही आरोपित को पॉस्को में पेश किया गया था। आरोपित के विरुद्ध पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं। हालांकि आरोपित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपित ने माना है कि वह नशे की हालात में था, इसलिए दुष्कर्म और हत्या जैसा जघन्य अपराध किया है। एसपी ने कहा कि यह घटना एक सामाजिक बुराई है। समाज में ऐसी घटनाओं को बढ़ावा न मिले, इसलिए हम जल्द से जल्द आरोपित को सजा दिलाना चाहते हैं। एसपी ने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे अपने बच्चों की देखभाल अच्छी तरह करें। यदि 24 वर्षीय सुंदर उर्फ संतु शराब पीकर आपराधिक घटनाएं करता है तो यह समाज के लिए भी अच्छी बात नहीं है।

सोशल मीडिया पर धमकी

11 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना को गंभीर मानते हुए सोशल मीडिया पर आरोपित और उसके वकील को धमकियां दी गई हैं। पुलिस का कहना है कि यदि इस संबंध में कोई शिकायत करेगा तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के डीएसपी पार्थ शर्मा ने कहा कि इस जघन्य मामले में पुलिस ने तत्परता के साथ कार्रवाई की है। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। सभी पक्ष के लोगों को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए। पुलिस का प्रयास होगा कि अदालत की कार्रवाई भी तेजी से करवाई जाए।  

chat bot
आपका साथी