Rajasthan: रिश्वत लेने के आरोप में एचपीसीएल का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार, एसीबी ने सील किया घर

Rajasthan एसीबी ने पेट्रोल पंप पर अनियमितता के मामले में रिश्वतखोरी का जो खुलासा किया उससे जुड़ी कार्रवाई को अजमेर में भी अंजाम दिया गया। यहां पंचशील नगर स्थित आवासीय काॅलोनी में रहने वाले एचपीसीएल के सेल्स मैनेजर अजय सिंह के घर को सील कर दिया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:33 PM (IST)
Rajasthan: रिश्वत लेने के आरोप में एचपीसीएल का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार, एसीबी ने सील किया घर
एचपीसीएलल कंपनी सेल्स मैनेजर अजय सिंह का घर एसीबी ने किया सील। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रविवार को पेट्रोल पंप पर अनियमितता के मामले में रिश्वतखोरी का जो खुलासा किया, उससे जुड़ी कार्रवाई को अजमेर में भी अंजाम दिया गया। यहां पंचशील नगर स्थित आवासीय काॅलोनी में रहने वाले एचपीसीएल के सेल्स मैनेजर अजय सिंह के घर को सील कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जयपुर में धरपकड़ के बाद अजमेर एसीबी की टीम ने एचपीसीएल कंपनी के पूर्व में यहां कार्यरत सेल्स मैनेजर अजय सिंह के पंचशील नगर स्थित आवास पर दबिश दी, लेकिन मकान पर ताला होने से कोई तथ्य नहीं जुटाए जा सके। ब्यूरो की सीआइ मीना ने दल के साथ अजय सिंह के पंचशील स्थित आवास पर पहुंचकर कार्रवाई करनी चाही, लेकिन घर पर ताला होने व अजय सिंह तथा परिजनों के नहीं मिलने से कार्रवाई अंजाम तक नहीं पहुंच सकी और ब्यूरो ने मकान को सील कर वहां नोटिस चस्पा कर दिया।

अजय सिंह का हाल ही में गुरुग्राम ट्रांसफर हुआ है। ब्यूरो की टीम परिवार वालों के आने के बाद ही मकान की तलाशी लेकर तथ्य जुटाएगी। क्षेत्र वासियों से पता चला है कि अजय सिंह कई दिनों से यहां नहीं है। उल्लेखनीय है कि ब्यूरो ने रविवार को जयपुर में एचपीसीएल के कोटा एरिया मैनेजर राजेश सिंह व दलाल किशन विजय को दो लाख रुपये की रिश्वत राशि के साथ दबोचा है।

मांडलगढ़ नगर पालिका चेयरमैन को एसीबी ने किया ट्रेप अजमेर, अजमेर संभाग के भीलवाड़ा जिला स्थित मांडलगढ़ नगर पालिका चेयरमैन संजय डांगी को एसीबी ने 4 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार करने की खबर है। फिलहाल एसीबी टीम मौके पर कार्रवाई कर रही है। मामले का पूरा खुलासा एसीबी की कार्रवाई के बाद किया जाएगा।

इससे पहले एसीबी ने शुक्रवार को राजस्थान में जोधपुर संभाग के जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मोहनलाल मेघवाल व दो अन्य को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में हिरासत में लिया है। इन लोगों ने एक प्राइवेट स्कूल की जांच रिपोर्ट सही देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। मामले के सामने आने के बाद और अन्य मामलों में संलिप्तता के बारे में पड़ताल की जा रही है। एसीबी की डीआइजी विष्णुकांत ने बताया कि जालोर जिले के भाद्राजून में संचालित प्राइवेट स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर के कार्यालय प्रभारी पंकज व्यास ने जालोर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी । उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मेघवाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह एक टीम के साथ स्कूल की जांच करने आए थे इन दोनों ने जांच रिपोर्ट एकदम सही देने बदले तीस हजार रुपये की रिश्वत की थी।

chat bot
आपका साथी