एसीबी ने रिको के वरिष्ठ सहायक को आठ हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, डिस्कॉम के कार्यवाहक चीफ इंजीनियर सस्पेंड

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सिरोही स्थित रिको के क्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक जलील खान को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा । शिकायतों की वजह से बीकानेर में जोधपुर डिस्कॉम के एसई व कार्यवाहक चीफ इंजीनियर अशोक गोयल को सस्पेंड कर दिया है ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:04 PM (IST)
एसीबी ने रिको के वरिष्ठ सहायक को आठ हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, डिस्कॉम के कार्यवाहक चीफ इंजीनियर सस्पेंड
वरिष्ठ सहायक जलील खान को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

जोधपुर, संवादसूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सिरोही स्थित रिको के क्षेत्रीय प्रबन्धक कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक जलील खान को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा । एसीबी के डीआईजी डॉ . विष्णुकांत ने बताया कि पाली जिले में सुमेरपुर स्थित अशोक विहार शिवम अपार्टमेंट निवासी विष्णकुमार अग्रवाल ने शिकायत दी थी कि मार्च को बड़गांव सिरोही से एक भूखण्ड नंबर एच -7 ( कॉर्नर ) क्षेत्रफल 1089.39 वर्ग मीटर ऑनलाइन खोली से राशि 1230 रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर क्रय किया गया ।

उसी दिन प्रार्थी एक मित्र द्वारा भी इसी क्षेत्र में ऑनलाइन बोली से भूखण्ड सं . एच- 4 क्रय किया गया । उक्त दोनों भूखण्डों की क्षेत्रीय प्रबन्धक रिको लिमिटेड सिरोही से लीज डीड जारी करने की ऐवज में वरिष्ठ सहायक जलील खान द्वारा दोनों से चार - चार हजार रुपए रिश्वत मांगी गई । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह राजपुरोहित ने जब इस शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही निकली । इस पर आज ट्रैप कार्यवाही कर आरोपी को आठ हजार की रिश्वत लेते पकड़ा ।

डिस्कॉम के कार्यवाहक चीफ इंजीनियर सस्पेंड

शिकायतों की वजह से बीकानेर में जोधपुर डिस्कॉम के एसई व कार्यवाहक चीफ इंजीनियर अशोक गोयल को सस्पेंड कर दिया है । जोधपुर डिस्कॉम के एमडी ने जिला कलेक्टर की शिकायत के बाद जोधपुर डिस्कॉम के एमडी अविनाश सिंघवी ने बताया कि बीकानेर में तैनात अशोक गोयल के खिलाफ जनता की शिकायतों का निस्तारण नहीं करने को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी।

निराकरण नहीं होने पर लोगों ने जिला कलेक्टर नमित मेहता से शिकायत की । मेहता ने शिकायतों की जांच कराई तो वे सही पाई गई । इसके बाद नमित मेहता ने अशोक गोयल को हटाने का एक पत्र जोधपुर डिस्कॉम को भेजा । सिंघवी का कहना है कि चेयरमैन से निर्देश मिलने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया । उन्हें बीकानेर से हटाकर जोनल हैडक्वार्टर बाड़मेर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है । एसई अशोक गोयल के पास 3 महीने से बीकानेर चीफ इंजीनियर का भी कार्यभार था ।

chat bot
आपका साथी