एसीबी ने जोधपुर डिस्कॉम के जेईएन के बिचौलिए को बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जोधपुर डिस्कॉम के एक कनिष्ठ अभियन्ता के बिचौलिए को बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। मामला जोधपुर डिस्कॉम के बाड़मेर के पादरू गांव का है जहां जेईएन के लिए रिश्वत राशि लेता बिचौलिये को एसीबी ने दबोच लिया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:21 PM (IST)
एसीबी ने जोधपुर डिस्कॉम के जेईएन के बिचौलिए को बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते दबोचा
एसीबी ने जोधपुर डिस्कॉम के जेईएन के बिचौलिए को बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते दबोचा

रंजन दवे, जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जोधपुर डिस्कॉम के एक कनिष्ठ अभियन्ता के बिचौलिए को बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। मामला जोधपुर डिस्कॉम के बाड़मेर के पादरू गांव का है, जहां जेईएन के लिए रिश्वत राशि लेता बिचौलिये को एसीबी ने दबोच लिया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही जेईएन और एईएन गायब हैं। जिनकी एसीबी तलाश कर रही है।

एसीबी जोधपुर की स्पेशल टीम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ . दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी गणपत सिंह ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका एक कृषि फार्म पादरू में स्थित है । उस पर पिता रघुनाथसिंह के नाम से बिजली कनेक्शन लिया हुआ है । डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियन्ता जितेन्द्र सैनी 2 जनवरी को उसके फार्म पर आए और बकाया बिजली बिल भरने के साथ ही कहा कि उसके खिलाफ बूस्टर लगा बिजली चोरी करने का मामला बनाएंगे । जबकि उसके यहां बूस्टर लगा हुआ नहीं था।

सैनी ने मामला नहीं बनाने की एवज में बीस हजार रुपए की मांग की साथ ही आश्वासन दिया कि वह इसके बाद बूस्टर लगा आराम से बिजली ले सकता है। एसीबी ने 6 जनवरी को शिकायत का सत्यापन कराया । इसमें सैनी के बीस हजार रुपए मांगने की पुष्टि हो गई ।  मंगलवार सवेरे गणपतसिंह को सैनी के फोन करने पर उसने रिश्वत की राशि अपने बिचौलिए स्थानीय निवासी नारायण सिंह के फार्म हाउस पर पहुंचाने का बोला । गणपतसिंह ने वहां जाकर नारायण सिंह को बीस हजार रुपए दिए गए । इस दौरान वहां पहले से तैयार एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया उसे गिरफ्तार कर एसीबी की टीम डिस्कॉम कार्यालय पहुंची , तब तक ट्रैप की भनक लगने पर कनिष्ठ अभियन्ता जितेन्द्र सैनी वहां से फरार हो गया । उसे गिरफ्तार करने के लिए एसीबी बाड़मेर व बालोतरा पुलिस की मदद ले रही है ।

chat bot
आपका साथी