Rajasthan: वृद्धा की पेंशन राशि रिलीज करने के एवज में एएओ ने ली दस हजार रुपए की रिश्वत

उदयपुर में जिला कोषागार के सहायक लेखाधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया वृद्धा की पेंशन राशि रिलीज करने के एवज में एएओ ने ली दस हजार रुपए की रिश्वत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर का कहना है कि ब्यूरो जिला कोषागार के सभी लंबित मामलों की भी जांच करेगी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:49 PM (IST)
Rajasthan: वृद्धा की पेंशन राशि रिलीज करने के एवज में एएओ ने ली दस हजार रुपए की रिश्वत
वृद्धा की पेंशन राशि रिलीज करने के एवज में दस हजार रुपए की रिश्वत

उदयपुर, संवाद सूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर ने सोमवार को जिला कोष कार्यालय के सहायक लेखाधिकारी(एएओ)को दस हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दो हजार रुपए वह पहले ही ले चुका था।

मिली जानकारी के अनुसार गोगुंदा निवासी यासीन खान ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर कार्यालय में शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया कि उसकी मां हुसैना बानो की बकाया पैंशन और एरियर रिलीज किए जाने के एवज में जिला कलेक्ट्री परिसर स्थित जिला कोष कार्यालय के सहायक लेखाधिकारी प्रथम राजेश खंडेलवाल ने बारह हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। जिसमें से वह दो हजार रुपए अग्रिम ले चुका था तथा बाकी दस हजार रुपए की बकाया राशि लेने के लिए उसने सोमवार को यासीन खान को कोष कार्यालय बुलाया था। जहां उसके रिश्वत राशि लेते ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में कोष कार्यालय के अन्य कर्मचारी और अधिकारी की लिप्तता को लेकर भी जांच की जा रही है। जिसको लेकर गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

लंबित अन्य मामलों की भी जांच करेगी एसीबी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा का कहना है कि ब्यूरो जिला कोषागार के सभी लंबित मामलों की भी जांच करेगी। इस संबंध में कोष कार्यालय में लंबित मामलों की जानकारी ली जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि मामलों को लंबित कर पेंशनधारियों और अन्य कर्मचारियों से रिश्वत लेकर काम करने के कई अन्य मामले भी खुल सकते हैं। इसको लेकर एसीबी ने एक महीने से अधिक समय से लंबित मामलों की फाइलें भी जिला कोष कार्यालय से तलब की हैं।  

chat bot
आपका साथी