Rajasthan: बारिश में घर से बाहर जाने पर मां ने रोका तो 11वीं के छात्र ने दे दी जान

राजस्‍थान के डूंगरपुर जिले में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र को जब उसकी मां ने बारिश में बाहर जाने से मना कर दिया तो उसने कीटनाशक पीकर अपनी जान दे दी। मां ने बारिश में भीगने की वजह से उसे बाहर जाने से रोका था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 12:48 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 12:48 PM (IST)
Rajasthan: बारिश में घर से बाहर जाने पर मां ने रोका तो 11वीं के छात्र ने दे दी जान
11 वीं कक्षा के एक छात्र से आत्महत्या कर ली।

उदयपुर, संवाद सूत्र। डूंगरपुर जिले में 11 वीं कक्षा के एक छात्र से आत्महत्या कर ली। कारण बस इतना था कि बारिश के दौरान उसकी मां ने उसे घर से बाहर जाने पर टोक दिया था। गुस्साए छात्र ने कीटनाशक पी लिया था। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना वरदा थाना क्षेत्र के गांव भूलावाड़ा की है। जहां लीलाराम डामोर के उन्नीस वर्षीय 11 वीं कक्षा के छात्र अनिल डामोर की कीटनाशक पीने से मौत हो गई। लीलाराम डामोर किसान हैं और खेती में कीटों को खत्म करने के लिए उपयोग में ली जाने वाली कीटनाशक उसके घर पर रखी थी। अनिल को उसकी मां हुकी डामोर ने बारिश में भीगने के चलते घर से बाहर जाने से रोक दिया था।

बताया गया कि अनिल अपनी बहन के घर से पहले ही भीगकर आया था और घर आने के बाद दोबारा बाहर जाना चाह रहा था। लेकिन मां के मना करने पर गुस्साए युवक ने कीटनाशक पी लिया। अनिल काफी देर तक नहीं दिखा तो उसके छोटे भाइयों ने उसकी तलाश शुरू की। कमरे में अनिल के मुंह से झाग निकलते देख परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। संभाला तो उसे उल्टियां भी होने लगी। यह देखकर उसके परिजन घबरा गए और उसे तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। बीच राह में ही उसकी मौत हो चुकी थी।

अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के आग्रह के बाद अनिल का शव बिना पोस्टमार्टम के उनके हवाले कर दिया गया, जहां बुधवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना से अनिल की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। उनका कहना था कि उसे पता होता तो वह कभी भी अनिल को नहीं टोकती। वह अपने छोटे भाइयों को साथ में ले जाने की जिद कर रहा था और बच्चे बीमार नहीं हो जाएं, इसीलिए उसने अनिल को बाहर जाने पर डांट दिया था।

chat bot
आपका साथी