Corona Vaccination In Jaipur: जयपुर में 93 साल के बुजुर्ग डॉक्टर ने लगवाया टीका

Corona Vaccination In Jaipur राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित अपने सरकारी आवास पर वैक्सीनेशन की शुरुआत की। प्रदेश में 167 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। प्रदेश के सभी 33 जिलों में पहला टीका डॉक्टर्स को ही लगाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:47 PM (IST)
Corona Vaccination In Jaipur: जयपुर में 93 साल के बुजुर्ग डॉक्टर ने लगवाया टीका
जयपुर में 93 साल के बुजुर्ग डॉक्टर ने लगवाया टीका। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता।  Corona Vaccination In Jaipur: कोरोना वैक्सीन लगाने का शुभारंभ शनिवार से पूरे देश में हो गया। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर स्थित अपने सरकारी आवास पर वैक्सीनेशन की शुरुआत की। प्रदेश में 167 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। प्रदेश के सभी 33 जिलों में पहला टीका डॉक्टर्स को ही लगाया गया। अलवर में टीका लगवाने के बाद तीन हेल्थ वर्कर्स की तबीयत बिगड़ गई, हालांकि तत्काल डॉक्टर्स ने उन्हें संभाल लिया। अब उनकी स्थिति सामान्य है। इन तीनों ने खाली पेट टीका लगवाया था। वैक्सीनेशन के पहले दिन जयपुर में 93 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को टीका लगा। 94 वर्षीय डॉ. प्रेमचंद डांडिया नियमित रूप से प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मान सिंह अस्पताल में निशुल्क अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

यहां सबसे पहले एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी के टीका लगा और फिर डॉ. डांडिया के लगाया गया। इस मौके पर डांडिया ने वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा कि मैं आज हूं पता नहीं कब तक जी सकूं, लेकिन किसी बीमारी से मरने से अच्छा है टीका लगवा लूं। पूरी दुनिया ने कहा कि यह पूरी तरह सुरक्षित है, यही संदेश देने के लिए मैं टीका लगवाने आया हूं। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ किया। इस मौके पर गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार के कुशल कोरोना प्रबंधन के कारण कोविड रोगियों की संख्या सीमित हो गई।

सीएम ने वैक्सीन तैयार करने से जुड़े वैज्ञानिकों, विशेषज्ञों व अन्य कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश को उन पर गर्व है। बेहतर प्रबंधन के कारण प्रदेश में मृत्युदर एक प्रतिशत से भी कम और रिकवरी रेट 97 प्रतिशत रह गई। इस मौके पर मौजूद मंत्रियों व विधायकों ने वीसी के माध्यम से विभिन्न जिलों में वैक्सीनेशन में शामिल कोरोना वॉरियवर्स के साथ संवाद किया। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने वैक्सीन बनाने के लिए वैज्ञानिकों को बधाई व धन्यवाद देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण यह हो सका। 

chat bot
आपका साथी