चोरी की नीयत से मंदिर में घुसे हमलावरों ने पुजारी पर किये चाकू से कई वार, इलाज के दौरान मौत

राजस्‍थान के जालोर में एक 70 वर्षीय पुजारी की हत्‍या का मामला सामने आया है। आरोपी की तलाश जारी है उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन भी किया गया है। ये घटना सोमवार की है। पुजारी की हत्‍या उसकी की झोपड़ी में संदिग्‍ध चोरों ने की है।

Babita KashyapWed, 01 Dec 2021 08:00 AM (IST)
मंदिर की कुटिया जहां पुजारी की हत्या हुई।

जोधपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के जालोर जिले में अज्ञात लोगों द्वारा एक मंदिर के पुजारी पर हमला किया गया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना सोमवार रात की बताई गई है जहां अज्ञात हमलावरों ने मंदिर प्रांगण में बनी कुटिया में सो रहे पुजारी पर ताबड़तोड़ वार किए जिसके बाद पुजारी के चिल्लाने पर आसपास के लोग दौड़कर आए और उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी तथा पुजारी को अस्पताल भर्ती कराया था अब पुजारी की मौत होने के साथ ही पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

मामला जालोर जिले में बागोड़ा थाना इलाके के धुंबडिय़ा गांव का है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक धुंबडिय़ा गांव के रहने वाले नैनदास वैष्णव (70) जो कि बीते 30 सालों से कुटिया में रहकर हनुमान जी की सेवा करता था। प्रतिदिन की भांति वह पूजा के बाद रात सो गया था इस दौरान कुछ बदमाश देर रात 2 बजे चोरी के इरादे से मंदिर में घुसे । जहां पर पुजारी ने बदमाशों को देख लिया, पुजारी कुछ बोलता उससे पहले ही बदमाशों ने पुजारी पर चाकू से कई वार किए। मामले में मृतक के भतीजे घेवरदास ने हत्या का मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि मृतक नंदू राम पिछले 30 सालों से वही मंदिर में ही बनी कुटिया में रहता था और मंदिर के सारे काम करता था। थाना क्षेत्र से जुड़े डीएसपी शंकर लाल ने कहा कि “पोस्टमॉर्टम किया गया और शव उसके परिवार को सौंप दिया गया। वहीं, इस आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया है।सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना में तीन संदिग्ध बताए जा रहे है, जिनकी तलाश में पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.