Rajasthan: जयपुर में व्यापारी के घर 50 लाख की चोरी, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई चोरी की घटना

Rajasthan जयपुर में एक साबुन व्यापारी के घर से नकदी और जेवरात मिलाकर 50 लाख रुपये की चोरी हुई है। चोरी व्यापारी के घर में काम करने वाली नौकरानी संगीता थापा और उसके तीन साथियों ने की है। तीन साथियों में एक महिला और दो युवक शामिल हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:36 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर में व्यापारी के घर 50 लाख की चोरी, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई चोरी की घटना
जयपुर में व्यापारी के घर 50 लाख की चोरी। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक साबुन व्यापारी के घर से नकदी और जेवरात मिलाकर 50 लाख रुपये की चोरी हुई है। चोरी व्यापारी के घर में काम करने वाली नौकरानी संगीता थापा और उसके तीन साथियों ने की है। तीन साथियों में एक महिला और दो युवक शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, संगीता ने अपने दो घरेलू नौकरों को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश किया और फिर नकदी और जेवरात चुरा लिए। इनकी कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है। व्यापारी ने नौकरानी को दिल्ली की एक एजेंसी के जरिए काम पर रखा था। जयपुर पुलिस एजेंसी से संपर्क कर चोरी करने वालों को रिकार्ड खंगाल रही है। बेहोश हुए दोनों नौकरों को अब तक होश नहीं आया। उन्हें सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीसीटीवी कैमरों में नौकरानी और उसके साथियों की हरकत कैद हो गई। सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग के अनुसार, यह घटना बुधवार रात साढ़े 11 बजे की है।

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजर्षि वर्मा ने बताया कि आदर्श नगर के प्लाट नंबर 114 में रहने वाले वीरेंद्र जैन अपने दो भाइयों के साथ ओसवाल साबुन का व्यापार करते हैँ। वह अपने परिवार के साथ बुधवार सुबह लुधियाना में एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे। घर पर उन्होंने नौकरानी संगीता और दो अन्य नौकरों को छोड़ा था। जैन परिवार के रवाना होने के बाद संगीता ने अपनी परिचित कांता को रहने के लिए बुला लिया। गुरुवार सुबह दूध देने वाला जैन के घर पहुंचा तो आवाज देने पर कोई बाहर नहीं आया। इस पर उसने पड़ोसियों की मदद से अंदर जाकर देखा तो घर के दरवाजे खुले पड़े थे। दो नौकर बेहोश पड़े थे। संगीता गायब थी। एक कमरे में सामान बिखरा हुआ पड़ा था। इस पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। आदर्श नगर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने जैन को सूचना दी तो वह भी बृहस्पतिवार शाम को जयपुर आ गए। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि एक महिला और दो युवक घर में दरवाजा खोलकर घुस रहे थे। इसके करीब एक घंटे बाद संगीता, दोनों युवकों और एक महिला को सामान के साथ बाहर निकलते हुए देखा था। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी