Army Recruitment Rally 2021: सेना भर्ती रैली में अजमेर जिले के 3100 अभ्यर्थियों ने दिखाया दमखम

Army Recruitment Rally 2021 सेना भर्ती कार्यालय कोटा के निदेशक भर्ती कर्नल जॉयस के जोसेफ ने बताया कि सेना में भर्ती रैली अजमेर की कायड़ विश्रामस्थली में चल रही है। अजमेर जिले की अजमेर केकड़ी व टॉडगढ़ तहसीलों के 4028 अभ्यर्थियों ने भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया।

Sachin Kumar MishraThu, 22 Jul 2021 08:18 PM (IST)
सेना भर्ती रैली में अजमेर जिले के 3100 अभ्यर्थियों ने दिखाया दमखम। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। सेना भर्ती रैली के अंतर्गत गुरुवार को शारीरिक दक्षता परीक्षा में अजमेर जिले की अजमेर, केकड़ी व टॉडगढ़ तहसीलों के 3100 अभ्यर्थियों ने अपना दमखम दिखाया। सेना भर्ती कार्यालय कोटा के निदेशक भर्ती कर्नल जॉयस के जोसेफ ने बताया कि भारतीय सेना में भर्ती रैली अजमेर की कायड़ विश्रामस्थली में चल रही है। गुरुवार के लिए अजमेर जिले की अजमेर, केकड़ी व टॉडगढ़ तहसीलों के 4028 अभ्यर्थियों ने भर्ती रैली में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया। इनमें से 3100 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में पहुंचे। इन युवाओं को प्रवेश पत्र, आधार कार्ड व आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर प्रवेश दिया गया। शारीरिक दक्षता परीक्षा में लगभग 300 युवा सफल घोषित हुए। इनका मेडिकल शुक्रवार को कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बुधवार को अजमेर जिले की ब्यावर, पीसांगन व सरवाड़ तहसीलों के 290 अभ्यर्थी मेडिकल के लिए योग्य पाए गए थे। इनकी शारीरिक दक्षता व दस्तावेज जांच का कार्य बुधवार को तथा मेडिकल जांच गुरुवार को पूर्ण हुई। इनमें से 150 अभ्यर्थी मेडिकल फिट घोषित किए गए। शेष अभ्यर्थी मेडिकल जांच का रिव्यू आगामी एक सप्ताह में सैनिक चिकित्सालय जयपुर या कोटा में करवा सकते हैं। मेडिकल में सही पाए गए अभ्यर्थियों की सेना में भर्ती की कार्यवाही आगे बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर व बाडमेर जिले की समस्त तहसीलों के 4325 अभ्यर्थी सैनिक एनए व एनएवीइटी श्रेणी के लिए भर्ती रैली में भाग लेंगे।

इसी प्रकार शनिवार के लिए बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, सिरोही व उदयपुर जिलों की समस्त तहसीलों के 4109 अभ्यर्थियों ने भी सैनिक एनए व एनएवीइटी श्रेणी के लिए पंजीयन करवाया। इन्हें आधार कार्ड, प्रवेश पत्र व आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट के अनुसार कायड़ विश्राम स्थली में प्रातः दो बजे से प्रवेश दिया जाएगा। युवाओं को अपने साथ 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ लानी होगी। उन्होंने बताया कि राजस्थान के अजमेर, बांरा, बूंदी, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, झालावाड़, कोटा व राजसमंद जिलों के अलावा अन्य जिलों के अभ्यर्थी सैनिक लिपिक, एसकेटी, इनव­टरी मैनेजम­ट या तकनीकी एनए एमसी, पशु चिकित्सा व फार्मा, के पद के लिए रैली में­ भाग लेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.