Rajasthan: जयपुर एयरपोर्ट पर 22 लाख का सोना बरामद, युवक गिरफ्तार

Rajasthan जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर एक युवक से 463.700 ग्राम सोना पकड़ा गया है। बाजार में इस सोने की कीमत 22 लाख रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है। कस्टम विभाग की टीम ने सोना बरामद कर 35 वर्षीय एक युवक रतन को गिरफ्तार किया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:16 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर एयरपोर्ट पर 22 लाख का सोना बरामद, युवक गिरफ्तार
जयपुर एयरपोर्ट पर एक युवक से 22 लाख का सोना बरामद किया गया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर शनिवार को एक युवक से 463.700 ग्राम सोना पकड़ा गया है। बाजार में इस सोने की कीमत 22 लाख रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है। कस्टम विभाग की टीम ने सोना बरामद कर 35 वर्षीय एक युवक रतन को गिरफ्तार किया गया है। सोना एक टूल किट और स्केटिंग शूज में छिपाकर लाया गया था। सोना राड और बेलननुमा आकार में था। कस्टम आयुक्त राहुल नांगरे ने बताया कि यह कार्रवाई सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण के नेतृत्व में की गई। सोने के साथ पकड़ा गया युवक चूरू जिले का रहने वाला है। एक साल पहले नौकरी पर गया था। वह वहां सिविल वर्क करने वाली कंपनी में मिस्त्री का काम करता था। शनिवार को वह दुबई से उसी एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर आया था। सामान की जांच एक्सरे मशीन से की गई तो उसमें कुछ सामान नजर आया।

नांगरे ने बताया कि यह कार्रवाई सहायक आयुक्त भारत भूषण के नेतृत्व में की गई। सामान की जांच में सोना छिपा हुआ होने की बात सामने आई। दो-तीन बार एक्सरे मशीन से जांच की गई। टूल किट में निकली एक स्टील की राड को इलेक्ट्रिक कटर से कटवाया गया। स्टील की राड काटने के बाद उसमें सोने की राड मिली। उन्होंने बताया कि स्टील की मोटी कोटिंग होने के कारण सोना एक्सरे मशीन से ठीक से डिटेक्ट नहीं हो पा रहा था। इसके बाद जब गहन जांच की गई तो रोलर में सोना छिपा होने की बात सामने आई। इन दोनों को मिलाकर सोने की कीमत 22 लाख 7,121 रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसे यह सामान दुबई में ही वहां काम करने वाले एक व्यक्ति ने दिया था। दुबई से जयपुर की एयर टिकट भी उसने की करवाई थी। उसने कहा था कि हवाई अड्डे के बाहर तुम्हें एक व्यक्ति मिलेगा, जो तुम्हें देखते ही पहचान लेगा। उसे यह सामान देना है।

chat bot
आपका साथी