Coronavirus: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना के कारण नहीं मनाया जन्मदिन, प्रदेश में 17296 नए मामले

Coronavirus मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 71वें दिन पर सोमवार को कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं हुए। कोरोना महामारी के कारण सीएम ने जन्मदिन पर लोगों से किसी तरह के कार्यक्रम आयोजित नहीं करने और भीड़भाड़ से दूर रहने की अपील की थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:57 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना के कारण नहीं मनाया जन्मदिन, प्रदेश में 17296 नए मामले
राजस्थान में कोरोना के 17296 नए मामले और 154 की मौत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 71वें दिन पर सोमवार को कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं हुए। कोरोना महामारी के कारण सीएम ने जन्मदिन पर लोगों से किसी तरह के कार्यक्रम आयोजित नहीं करने और भीड़भाड़ से दूर रहने की अपील की थी। सीएम गहलोत और उनकी पत्नी सुनीता गहलोत कोरोना संक्रमित होने के कारण घर में ही रह कर डॉक्टर्स के मार्गदर्शन में दवा ले रहे हैं। क्वारंटाइन रहते हुए गहलोत वर्चअुल तरीके से कोरोना महामारी को लेकर उच्च स्तरीय बैठक ले रहे हैं। उन्होंने 14 दिन तक किसी से नहीं मिलने की घोषणा की है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने गहलोत के जन्मदिन पर बधाई दी है। विभिन्न पार्टियों के नेताओं व उनके समर्थकों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही गहलोत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

राजस्थान में कोरोना के 17296 नए मामले औऱ 154 मौतें

राजस्थान में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के बीच एक्टिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में एक लाख 94 हजार 371 एक्टिव केस हैं। इसी बीच, 24 घंटे में 17,296 संक्रमित मिले और 154 की मौत हो गई। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या छह लाख 51 हजार 247 हो गई। कुल मृतकों का आंकड़ा 4712 है। उपचार के बाद 11,949 पीड़ित सोमवार को स्वस्थ हो गए। इसी बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से हालात भयावह होते जा रहे हैं। ऑक्सीजन की मांग इतनी हो गई कि हम केंद्र सरकार से इसकी भीख मांग रहे हैं। गहलोत ने कहा कि मैंने सोमवार को ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की। उन्होंने पांच टैंकर अलाट करने की बात कही है। ऑक्सीजन, दवाइयों के साथ क्रायोजैनिक टैंकर की भीख मांग रहे हैं।

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से लेकर किसी को नहीं छोड़ा। सबसे ऑक्सीजन और दवाओं की बात की है। गहलोत सोमवार को कांग्रेस से जुड़े मजदूर संगठन इंटक के स्थापना दिवस पर वर्चुअल समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि उच्च स्तर से टैंकर अलॉट हो रहे हैं। राजस्थान सरकार कोरोना के आंकड़े छिपाती नहीं है, कई राज्य छिपाते हैं। कर्नाटक के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन बंद होने से 24 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए 15 दिन का रेड अलर्ट पखवाड़ा शुरू हुआ है, इसे लॉकडाउन ही समझा जाए। गहलोत ने कहा कि लोगों को कोरोना महामारी की गंभीरता बताने के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च करवाया गया।

विधायक धरने पर बैठे

ऑक्सीजन की कमी से पीड़ितों की बिगड़ी हालत को देखते हुए अलवर शहर के विधायक संजय शर्मा सोमवार को जिला कलेक्टर के समक्ष धरने पर बैठ गए। कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया ने इंतजाम के प्रयास का भरोसा दिलाया, लेकिन वे काफी देर तक वहां से नहीं हटे। करीब एक घंटे तक विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बातचीत होती रही। काफी जद्दोजहद के बाद विधायक इस आश्वासन के साथ धरने से उठे की शीघ्र ही मांग के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी