Rajasthan: फाइनेंस कंपनी में 17 किलो सोना और आठ लाख की नकदी लूट

Rajasthan नकाबपोश बदमाश फिल्मी स्टाइल में मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड से दिनदहाड़े 17 किलो सोना और साढ़े आठ लाख रुपये लूट कर ले गए। सोने की कीमत करीब नौ करोड़ रुपये बताई जा रही है। बदमाशों ने केवल 12 मिनट में इस घटना को अंजाम दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:53 PM (IST)
Rajasthan: फाइनेंस कंपनी में 17 किलो सोना और आठ लाख की नकदी लूट
फाइनेंस कंपनी में 17 किलो सोना और आठ लाख की नकदी लूट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के चूरू में सोमवार को नकाबपोश बदमाश फिल्मी स्टाइल में मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड से दिनदहाड़े 17 किलो सोना और साढ़े आठ लाख रुपये लूट कर ले गए। सोने की कीमत करीब नौ करोड़ रुपये बताई जा रही है। बदमाशों ने केवल 12 मिनट में इस घटना को अंजाम दिया। बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। घटना के बाद चूरू से सटी हरियाणा सीमा पर नाकेबंदी करवाई गई। देर शाम दो संदिग्धों को हरियाणा के हिसार में पकड़ लिया गया। दोनों को पकड़ने में चूरू पुलिस ने हरियाणा पुलिस का सहयोग लिया। जानकारी के अनुसार, चूरू के रिलायंस मॉल के पास मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन की शाखा है।

यहां सोमवार दोपहर चार बदमाश पहुंचे, उस समय ब्रांच में पांच कर्मचारी मौजूद थे। बदमाशों ने रिवॉल्वर दिखाते हुए कर्मचारियों को धमकाया। कर्मचारियों को एक तरफ खड़ा कर बदमाशा सोना और नकदी लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार मौके पर पहुंचे। ब्रांच मैनेजर प्रहलाद सोनी ने बताया कि चारों बदमाश गोल्ड लेने की बात कह कर अंदर आए। बदमाशों ने कर्मचारियों पर रिवाल्वर तान दी। शटर बंद कर कर्मचारियों से मारपीट करने के बाद एक तरफ खड़ा कर दिया। इसके बाद बदमाश सोना और नकदी लेकर फरार हो गए। बदमाश दो बाइक पर सवार हो कर आए थे। बदमाश जाते समय सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी अपने साथ ले गए। 

राजस्थान में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बेखौफ बदमाश लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले सप्ताह भरतपुर में दिनदहाड़े डॉक्टर दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब कोटा में सोमवार दोपहर में बदमाशों ने बाजार के बीच में एक व्यापारी पर निशाना बनाकर फायरिंग की। हालांकि निशाना चूकने से व्यापारी बच गया। शहर के छावनी इलाके की सब्जी मंडी में हुई इस घटना के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया। सूचना मिलते ही गुमानपुरा पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही बदमाश फरार हो गए। यह पूरा घटनाक्रम शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया।

chat bot
आपका साथी