Rajasthan: 11 साल की छात्रा ने अपहर्ताओं के चंगुल से सहेली को इस तरह बचाया

Rajasthan ग्यारह साल की छात्रा झिलमिल अपनी सहेली को बचाने के लिए अपहर्ताओं से भिड़ गई और अपनी सहेली को बचाने में सफल रही। घटना राजस्थान के चित्तौड़गढ़ की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:25 PM (IST)
Rajasthan: 11 साल की छात्रा ने अपहर्ताओं के चंगुल से सहेली को इस तरह बचाया
Rajasthan: 11 साल की छात्रा झिलमिल ने अपहर्ताओं के चंगुल से सहेली खुशी को बचाया। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले की ग्यारह साल की छात्रा झिलमिल की बहादुरी की चर्चा चहुंओर हो रही है। वह अपनी सहेली को बचाने के लिए अपहर्ताओं से भिड़ गई और अपनी सहेली को बचाने में सफल रही। बहादुरी की यह कहानी भदेसर क्षेत्र के अचलपुरा गांव की 11 साल की बालिका झिलमिल की है। इस गांव के भारत सिंह शक्तावत की 11 वर्षीय बेटी झिलमिल शनिवार सुबह अपने सहेली खुशी (11)पुत्री स्वर्गीय छोटू सिंह शक्तावत, किरण कंवर (8) और श्याम सिंह (5) के साथ राजकीय प्राथमिक स्कूल जा रही थी। बीच रास्ते में कार में सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोका। एक बदमाश ने खुशी को उठाया और कार में डालना चाहा। खुशी चीख रही थी, तभी झिलमिल ने खुशी को वापस खींचा और शोर मचाने लगी। उसने एक अपहर्ता के हाथ पर मुंह से काट लिया।

इधर, झिलमिल के शोर मचाते हुए भिड़ने पर ग्रामीण भी उनकी सहायता के लिए दौड़े तो अपहर्ता घबरा गए और वह खुशी को छोड़कर कार सहित भाग निकले। बाद में इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रा ने पुलिस को बताया कि बदमाशों की कार के पीछे 'चल छोरी' लिखा था। झिलमिल ने अपहर्ताओं की कार के नंबर भी पुलिस को दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों की तलाश के लिए कई जगह नाकाबंदी भी कराई, लेकिन अभी तक अपहर्ताओं का पता नहीं चला। थानाधिकारी सज्जन सिंह तथा पुलिस उप अधीक्षक अदिति चौधरी ने झिलमिल की प्रशंसा की है। इधर, खुशी के परिजनों का कहना है कि वह किसान और गरीब परिवार की होने के चलते उनकी किसी के साथ दुश्मनी नहीं है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है, ताकि अपहर्ताओं का पता चल सके। मोबाइल लोकेशन के हिसाब से भी आरोपितों की तलाश की जा रही है। वहीं, बहादुर छात्रा की चर्चा शहर के अलावा प्रदेश और देश में भी हो रही है। 

chat bot
आपका साथी