ट्रैफिक के झमेले से मिलेगी निजात, खुशबू भी आएगी

ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए चार माह पहले रोड मार्किंग करते हुए बोहड़ी चौक में बेरिकेट्स लगाए गए थे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:00 PM (IST)
ट्रैफिक के झमेले से मिलेगी निजात, खुशबू भी आएगी
ट्रैफिक के झमेले से मिलेगी निजात, खुशबू भी आएगी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

शहर की ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा चार माह पहले रोड मार्किंग करते हुए बोहड़ी चौक में बेरिकेट्स लगाए गए थे। अब प्रशासन द्वारा बेरिकेट्स की जगह पर हरियाली और फूलदार पौधे लगाकर पर्यावरण को शुद्ध रखने का संदेश दिया गया है। आने वाले दिनों में जहां इस चौक से गुजरने वाले लोगों को यातायात के झमेले से निजात मिलेगी, वहीं फूलों की खुशबू भी पर्यावरण को महकाएगी।

बोहड़ी चौक वो रास्ता है, यहां से बस अड्डा, सिविल अस्पताल, रेलवे स्टेशन, अनाज मंडी, दरबार साहिब और ठाकुरद्वारा मदन मोहन मंदिर को जाने वाले लोग गुजरते हैं। इस चौक में पहले लगातार जाम लगते थे। एसएसपी ध्रुमन एच निबाले और एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों द्वारा संयुक्त तौर शहर का राउंड किया गया, जिसके बाद यातायात पर कंट्रोल करने के लिए बोहड़ी चौक में चार माह पहले बेरिकेट्स लगा दिए गए। बेरिकेट्स के दौरान इस चौक में कोई भी हादसा नहीं हुआ। जिसके बाद एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों द्वारा शहर के लोगों की राय लेकर बेरीकेट्स की जगह पर लोहे के ड्रमों में मिट्टी भर दी गई। अब इन ड्रमों में हरियाली और फूलदार पौधे लगाए दिए गए है। इन पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी हरियावल लहर संस्था द्वारा निभाई जा रही है। पुलिस पोस्टों पर लगाए जाएंगे कैमरे

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए माझा कालेज टी-प्वाइंट, बोहड़ी चौक व झब्बाल चौक में पुलिस पोस्ट बनाई जा रही है। इन पोस्टों पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात होकर यातायात को कंट्रोल करेंगे। इन पोस्टों पर सीसीटीवी कैमरे व लाइट्स लगाने की भी प्रावधान रखा गया है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को लगातार बेहतर बनाने में कामयाबी मिल रही है।

chat bot
आपका साथी