दहेज के लिए डंडे से पीटा, फिर घोंटा गला, केस दर्ज

दहेज की मांग को लेकर पति ने मां पिता व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर पत्नी को पहले डंडे से पीटा फिर कपड़े से उसका गला घोंट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 11:45 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 11:45 PM (IST)
दहेज के लिए डंडे से पीटा, फिर घोंटा गला, केस दर्ज
दहेज के लिए डंडे से पीटा, फिर घोंटा गला, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, तरनतारन : दहेज की मांग को लेकर पति ने मां, पिता व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर पत्नी को पहले डंडे से पीटा, फिर कपड़े से उसका गला घोंट दिया। पीड़िता ने मायके परिवार को घटना की सूचना दी। इसके बाद थाना सदर के एएसआइ मुखत्यार सिंह ने पीड़िता को ससुराल परिवार के चुंगल से मुक्त करवाकर सिविल अस्पताल दाखिल करवाया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अमृतसर जिले के गांव नंगल गुरु (थाना जंडियाला गुरु) निवासी गुरमीत सिंह पावरकाम में बतौर एसएसए तैनात है। गुरमीत सिंह ने बेटी हरप्रीत कौर की शादी छह फरवरी, 2019 को गांव पखोके निवासी शेर दलजीत सिंह के साथ की थी। उनकी डेढ़ वर्ष की बेटी गुरसांझप्रीत कौर भी है। दुबई से लौटे शेर दलजीत सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर ने बताया कि उसके पति ने मां परमजीत कौर, पिता अनोख सिंह, भाई बलजीत सिंह, भाभी रमनदीप कौर के साथ मिलकर परेशान करना शुरू कर दिया कि मायके घर से कार व नकदी लेकर आए। हरप्रीत कौर ने बताया कि 19 अगस्त को सुबह साढ़े 10 बजे पति शेर दलजीत सिंह ने परिवार के सदस्यों से मिलकर उसे बुरी तरह से पीटा। इसके बाद घर के आंगन में हरप्रीत कौर को डंडे से पीटा। फिर उसके गले में कपड़ा डालकर गला घोंट दिया। हरप्रीत कौर ने मौके पर अपने मायके परिवार को खबर की। इसके बाद गुरमीत सिंह ने थाना जंडियाला गुरु पहुंचकर बेटी के साथ हुई मारपीट की सूचना दी। थाना जंडियाला गुरु की पुलिस ने कार्रवाई करते थाना सदर तरनतारन प्रभारी इंस्पेक्टर प्रभजीत सिंह गिल को बताया। थाना प्रभारी ने ड्यूटी अफसर एएसआइ मुखत्यार सिंह ने मौके पर जाकर हरप्रीत कौर को ससुराल परिवार के चुंगल से मुक्त करवाकर सिविल अस्पताल दाखिल करवाया। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर हरप्रीत कौर के बयान दर्ज करके आरोपितों के खिलाफ वीरवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

-------------

परिवार नहीं चाहता था बेटी पैदा हो

हरप्रीत कौर ने बताया कि विवाह के दो सप्ताह बाद ही उसे परेशान किया जाने लगा। पति शेर दलजीत सिंह जब दुबई गया तो सास, ससुर, जेठ व जेठानी ने उसे मानसिक व शरीरिक तौर पर प्रताड़ित किया गया। पति दोबारा लौटा तो वह भी परेशान करने लगा कि अगर बेटी पैदा हुई तो मंजूर नहीं होगी। 28 फरवरी 2020 को जंडियाला गुरु के जैन अस्पताल में हरप्रीत कौर ने बेटी को जन्म दिया। ससुराल परिवार को जब पता चला कि बेटी का जन्म हुआ है तो वह अस्पताल पता लेने नहीं आए।

chat bot
आपका साथी