कंबाइन से शार्ट सर्किट होने से लगी आग, नौ एकड़ गेहूं की फसल जली

गांव कोट दसंधी मल्ल में कटाई के दौरान कंबाइन की बैटरियों से अचानक शार्ट सर्किट हो गया। देखते ही देखते आग गेहूं के खेतों में फैल गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:00 AM (IST)
कंबाइन से शार्ट सर्किट होने से लगी आग, नौ एकड़ गेहूं की फसल जली
कंबाइन से शार्ट सर्किट होने से लगी आग, नौ एकड़ गेहूं की फसल जली

जागरण संवाददाता, तरनतारन: गांव कोट दसंधी मल्ल में कटाई के दौरान कंबाइन की बैटरियों से अचानक शार्ट सर्किट हो गया। देखते ही देखते आग गेहूं के खेतों में फैल गई। इसका पता चलते ही नगर कौंसिल तरनतारन से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची व डेढ़ घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से नौ एकड़ गेहूं व 12 एकड़ नाड़ जल गई।

किसान प्रगट सिंह, लखविदर सिंह, कार्ज सिंह, बलविदर सिंह, रणधीर सिंह, हरदेव सिंह, अवतार सिंह, जसवंत सिंह ने बताया कि गेहूं की कटाई के लिए सुबह 10 बजे कंबाइन लगाई गई। कुल आठ किसानों की नौ एकड़ गेहूं की कटाई का काम शुरू हुआ। गेहूं की कटाई के दौरान कंबाइन की बैटरियों से शार्ट सर्किट हो गया। घटना का पता चलते ही हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के लड़के संदीप अग्निहोत्री ने नगर कौंसिल से फायर ब्रिगेड अमला गांव को रवाना किया। डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि नौ एकड़ गेहूं के साथ 12 एकड़ नाड़ भी जल गई। पीड़ित किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया है। जम्हूरी किसान सभा की ईकाई घोषित

जम्हूरी किसान सभा की बैठक गुरप्रताप सिंह बाठ की अध्यक्षता में हुई। इसमें महासचिव जसपाल सिंह ढिल्लों, सीटीयू के जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह पंडोरी ने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग की। ढिल्लों ने कहा कि किसानों की जमीनों पर सरकार की नजर टिकी हुई है। परंतु देश का किसान खुद को बर्बाद नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि 44 किरत कानून तोड़कर चार कोड बनाकर मजदूरों से आठ की बजाय 12 घंटे काम लेने की योजना का विरोध होगा। इस मौके गुरप्रताप सिंह बाठ को जोन बाठ की ईकाई का अध्यक्ष बनाते हुए 13 मेंबरी कमेटी का गठन किया गया।

chat bot
आपका साथी