रिवाल्वर और नौ कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

फर्जी पते पर असलहा लाइसेंस बनाने के मामले में पुलिस ने जांच के दौरान पट्टी के माझा गन हाउस से दो नंबर में कारतूस लाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:28 PM (IST)
रिवाल्वर और नौ कारतूस के साथ दो गिरफ्तार
रिवाल्वर और नौ कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, तरनतारन : फर्जी पते पर असलहा लाइसेंस बनाने के मामले में पुलिस ने जांच के दौरान पट्टी के माझा गन हाउस से दो नंबर में कारतूस लाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि गन हाउस के मालिक की अभी गिरफ्तारी बाकी है। पकड़े गए दो आरोपितों से 32 बोर का रिवाल्वर और नौ कारतूस बरामद किए गए हैं।

एसपी (नारकोटिक्स) अमनदीप सिंह बराड़ को सूचना मिली कि पट्टी स्थित माझा गन हाउस के मालिक जसकरन सिंह निवासी मनिहाला जय सिंह द्वारा दो नंबर में कारतूस मुहैया करवाए जाते हैं। उक्त सूचना के आधार पर सीआइए स्टाफ के एसआइ लखविंदर सिंह ने गांव कालेके (उताड़) के पास नाका लगाया। इस दौरान सुखबीर सिंह उर्फ सुख निवासी गांव कालेके और गुरविंदर सिंह उर्फ फरीदी निवासी गांव तूत को काबू करके तलाशी ली गई। उनके कब्जे से 32 बोर का रिवाल्वर व नौ कारतूस बरामद हुए। बरामद असले की जांच की गई तो पता चला कि पट्टी के माझा गन हाउस से दो नंबर में कारतूस लाते थे। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने बताया कि दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके गन हाउस से मालिक जसकरन सिंह उर्फ जस्स की गिरफ्तारी लिए छापामारी की जा रही है।

गिरफ्तारी से बचने लिए कांग्रेस विधायक की शरण में चीमा

असलहा लाइसेंस फर्जीवाड़ा मामले में नामजद करविंदर सिंह चीमा व मनजिंदर सिंह मनी की गिरफ्तारी चौथे दिन भी नहीं हो पाई। शिअद से संबंधित पूर्व मंत्री के करीबी माने जाते करविंदर सिंह चीमा द्वारा कांग्रेस पार्टी से संबंधित एक विधायक की शरण लेने का प्रयास किया जा रहा है। गौर हो कि करविंदर सिंह चीमा जब कांग्रेस सरकार के दौरान असलहा ब्रांच का इंचार्ज नियुक्त हुआ था तो कांग्रेस पार्टी के कुछ लोगों ने विरोधता की थी, परंतु यह विरोध कांग्रेस विधायक के घर जाकर चीमा द्वारा आशीर्वाद लेते ही शांत हो गया था। इसके बाद असलहा ब्रांच से जाली पते पर बड़े स्तर पर असलहा लाइसेंस बनने की शिकायतें आने लगी थीं। इन शिकायतों के आधार पर पीओ स्टाफ के इंचार्ज एएसआइ सुखविंदर सिंह के बयान पर थाना सिटी में एफआइआर दर्ज हुई थी। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले कहते हैं कि करविंदर सिंह चीमा को पकड़ने लिए पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है।

फोटो

जानकारी देते हुए एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले . जागरण

chat bot
आपका साथी