दीवार में सेंध लगा बैंक में घुसे चोर, नहीं तोड़ पाए सेफ

भिखीविड रोड स्थित कस्बा शहबाजपुर में आधी रात को कुछ लोगों ने दीवार तोड़कर पंजाब एंड सिध बैंक (पीएसबी) में दाखिल होकर सेफ तोड़ने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:07 PM (IST)
दीवार में सेंध लगा बैंक में घुसे चोर, नहीं तोड़ पाए सेफ
दीवार में सेंध लगा बैंक में घुसे चोर, नहीं तोड़ पाए सेफ

जासं, तरनतारन : भिखीविड रोड स्थित कस्बा शहबाजपुर में आधी रात को कुछ लोगों ने दीवार तोड़कर पंजाब एंड सिध बैंक (पीएसबी) में दाखिल होकर सेफ तोड़ने का प्रयास किया। पर वह सफल नहीं हो सके। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, सुबह चार बजे के करीब सरदार फार्म (पैलेस) के साथ वाली दीवार तोड़कर कुछ लोग बैंक में दाखिल हुए। उन्होंने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की पहले दिशा बदली और फिर तारें भी काट दी। इसके बाद लोहे के हथौड़े से बैंक का सेफ तोड़ने का प्रयास किया। परंतु कामयाबी नहीं मिली। सेफ का एक हेंडल टूट गया था। ब्रांच मैनेजर दिनकर प्रशाद बांसल ने बताया कि निदर कौर नामक महिला बैंक में सफाई सेविका के तौर पर तैनात है। शाम को बैंक बंद करके चाबी उसे सौंप दी जाती है ताकि सुबह बैंक की सफाई की जा सके। निदर कौर ने सुबह नौ बजे उन्हें फोन करके बताया कि बैंक की दीवार में सेंध लगी है। मौके पर थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर प्रभजीत सिंह, चौकी माणोचाहल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर केवल सिंह, ड्यूटी अफसर एएसआइ बलराज सिंह पहुंचे व सीसीटीवी कैमरों की जांच की। थाना प्रभारी प्रभजीत सिंह ने बताया कि ब्रांच मैनेजर के बयानों पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी में एक नकाबपोश कैद हुआ

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपितों ने बेशक बैंक में दाखिल होते ही सीसीटीवी कैमरों की दिशा बदली पर सीसीटीवी कैमरे में एक नाकाबपोश युवक कैद हो गया। उसकी पहचान के लिए माहिरों ने जांच शुरू कर दी है। पहले भी तीन बार हुआ एटीएम में लूट का प्रयास

कस्बा शहबाजपुर स्थित बैंक के साथ एटीएम भी है जिसे तीन बार निशाना बनाया जा चुका है। लुटेरों के आतंक के चलते तीन माह से अब एटीएम बंद पड़ा है। हालांकि इस क्षेत्र में रात को तीन माह के दौरान चोरी की 16 के करीब वारदातें हो चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी