पंजाब में 108 डायलिसिस मशीनें लगाई जा चुकी हैं : डॉ. ओबराय

। सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट के बानी डॉ. एसपी सिंह ओबराय ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से पंजाब हिमाचल हरियाणा व राजस्थान में ट्रस्ट की ओर से 192 डायलिसिस मशीनें लगाई जा चुकी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:21 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:04 AM (IST)
पंजाब में 108 डायलिसिस मशीनें लगाई जा चुकी हैं : डॉ. ओबराय
पंजाब में 108 डायलिसिस मशीनें लगाई जा चुकी हैं : डॉ. ओबराय

संसू, पट्टी : सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट के बानी डॉ. एसपी सिंह ओबराय ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से पंजाब, हिमाचल, हरियाणा व राजस्थान में ट्रस्ट की ओर से 192 डायलिसिस मशीनें लगाई जा चुकी हैं। केवल पंजाब में 108 मशीनें लगाई हैं। वीरवार को सिविल अस्पताल पट्टी में दो डायलिसिस मशीनें भेंट करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पट्टी और तरनतारन को दो वैन मुहैया करवाई जाएंगी।

डॉ. ओबराय ने बताया कि उन्होंने फैसला किया है कि उन सरकारी अस्पतालों में डायलिसिस मशीनें लगाई जाएं जो आर्थिक तौर पर कमजोर मरीजों के लिए काम आ सकें। इस दौरान विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने डॉ. ओबराय का स्वागत करते कहा कि विदेशों में फंसे पंजाबियों की जान बचाने की बात हो या फिर हादसे में मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए शव परिवारों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी, सरबत दा भला ट्रस्ट ने हमेशा ही सेवा को तरजीह दी है।

डीआइजी हरदयाल सिंह मान व डीसी कुलवंत सिंह धूरी ने कहा कि मानवता की सेवा सीखनी हो तो डॉ. ओबराय से प्रेरणा ली जा सकती है। इस मौके पर एसडीएम राजेश शर्मा, तहसीलदार सरबजीत सिंह थिंद, एसएमओ सुदर्शन चौधरी, इंद्रप्रीत सिंह धामी, प्रिंस धुन्ना, गुरप्रीत सिंह पनगोटा, रजनीश कुमार, दलबीर सिंह सेखों, वजीर सिंह पारस, केपी गिल, दीपक अरोड़ा, शोभा सिंह, सुखदीप सूरी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी