यातायात पर कंट्रोल करने लिए वरदान साबित होगी ट्रैफिक पोस्टें

गुरुनगरी में ट्रैफिक समस्या से लोगों को न जूझना पड़े। इसके लिए शहर के एंट्री प्वाइंट पर ट्रैफिक पोस्टें बनाई जा रही हैं। इन पोस्टों के आसपास यहां हरियाली नजर आएगी वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को 24 घंटे ड्यूटी देते समय धूप और बारिश से आसानी से बचाया जा सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:36 PM (IST)
यातायात पर कंट्रोल करने लिए वरदान साबित होगी ट्रैफिक पोस्टें
यातायात पर कंट्रोल करने लिए वरदान साबित होगी ट्रैफिक पोस्टें

संवाद सहयोगी, तरनतारन : गुरुनगरी में ट्रैफिक समस्या से लोगों को न जूझना पड़े। इसके लिए शहर के एंट्री प्वाइंट पर ट्रैफिक पोस्टें बनाई जा रही हैं। इन पोस्टों के आसपास यहां हरियाली नजर आएगी, वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को 24 घंटे ड्यूटी देते समय धूप और बारिश से आसानी से बचाया जा सकेगा। एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों की अगुआई में शहर के एंट्री प्वाइंट पर ट्रैफिक पोस्टें बनाई जा रही हैं। जिला प्रबंधकीय परिसर से तरनतारन शहर को आते ही माझा कालेज (टी प्वाइंट) के पास एक ट्रैफिक पोस्ट बनाई जा रही है। जबकि झब्बाल चौक में ट्रैफिक पोस्ट का काम पूरा होने वाला है। शहर के केंद्र बोहड़ी चौक में भी ऐसी पोस्ट बनाई जा रही है।

एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इन पोस्टों पर अब 24 घंटे पुलिस जवान तैनात रहेंगे। अगर किसी तरह की कोई घटना होती है तो उसकी जानकारी इन पोस्टों पर दी जा सकेगी। ट्रैफिक पोस्टों पर 24 घंटे जवानों की तैनाती तीन शिफ्ट में होगी। प्रत्येक पोस्ट को बीएमसी डिजीटल डिस्पले से लैस किया जाएगा।

इसी तरह तेज रफ्तार वाहनों के लिए स्पीड रडार (ओवर स्पीडिग नाके) लगाए जाएंगे। शराब पीकर ड्राइविग करने वालों की पहचान के लिए एल्कोमीटर मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पोस्टों के आसपास बड़ी संख्या में पौधे लगाए जाएंगे। जबकि ट्रैफिक पोस्टों को आधुनिक ढंग से तैयार करके रिफलेक्टर लगाने की भी योजना है। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पोस्ट बनने से लोगों को इसका फायदा होगा। सड़क पर कोई हादसा होने पर इसकी सूचना पोस्ट पर तैनात कर्मियों को तुरंत दी जा सकेगी।

chat bot
आपका साथी