अब ओवरस्पीड वाहनों की रफ्तार थामेगा रडार

सड़कों पर वाहनों की तेज रफ्तार अकसर हादसों का कारण बनती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस द्वारा अब तेज रफ्तार वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए स्पीड कैमरा ट्रैफिक पुलिस रडार लगा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:00 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:00 PM (IST)
अब ओवरस्पीड वाहनों की रफ्तार थामेगा रडार
अब ओवरस्पीड वाहनों की रफ्तार थामेगा रडार

संस, तरनतारन : सड़कों पर वाहनों की तेज रफ्तार अकसर हादसों का कारण बनती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस द्वारा अब तेज रफ्तार वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए स्पीड कैमरा ट्रैफिक पुलिस रडार लगा दिया गया है। एसपी (ट्रैफिक) बलजीत सिंह ढिल्लों की मौजूदगी में बकायदा ट्रायल हुआ। उन्होंने बताया कि ओवरस्पीड वाहनों की रफ्तार को थामने के लिए यह रडार लगाया जा रहा है। हाईवे पर स्पीड लिमिट 80 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जबकि हाईवे के पुल पर स्पीड 50 की रफ्तार से चलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 15 दिन का ट्रायल वर्जन रहेगा, जिसके साथ स्कूलों, कालेजों के विद्यार्थियों के अलावा सोशल प्लेटफार्म पर आम पब्लिक को ट्रैफिक नियमों बाबत जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह, पीसीआर के इंचार्ज एएसआइ विनोद कुमार, बिक्रमजीत सिंह, सुरजीत सिंह, तरसेम सिंह, गुरसेवक सिंह चूसलेवड़, एचसी बलविंदर सिंह उपस्थित थे। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने लोगों की कमर तोड़ी : अरोड़ा

लोक लहर पार्टी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरजीत सिंह अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमतों में आ रही बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर की गई। इस दौरान गुरजीत सिंह अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार इन वस्तुओं के दाम पर कंट्रोल करे। उन्होंने कैप्टन पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार की ओर से लोगों के साथ किए गए वादे पूरे नहीं किए गए। उनकी मांग है कि सरकार वादे पूरे करने के साथ-साथ प्रदेश को नशामुक्त करे। इस अवसर पर मेजर सिंह ढिल्लों, सतीश कुमार, बलदेव सिंह, अमरजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, सुखजिंदर सिंह काका, हरदीप सिंह, मास्टर कीरत सिंह, स्वर्ण सिंह छाबड़ा, राजेश जोशी, सुरिदर सागर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी