स्वच्छता का नारा और सार्वजनिक शौचालयों की हालत बदतर

स्वच्छ भारत मुहिम का नारा देते हुए नगर कौंसिल द्वारा शहर में सार्वजनिक शौचालयों की सफाई नहीं करवाई जाती। वहां पर गंदगी फैली रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:30 PM (IST)
स्वच्छता का नारा और सार्वजनिक शौचालयों की हालत बदतर
स्वच्छता का नारा और सार्वजनिक शौचालयों की हालत बदतर

संवाद सहयोगी, तरनतारन : स्वच्छ भारत मुहिम का नारा देते हुए नगर कौंसिल द्वारा शहर में सार्वजनिक शौचालय बनाए गए। मगर यहां की सफाई व्यवस्था लगातार खराब हो रही है। पानी की कमी के कारण इन शौचालयों में गंदगी की भरमार रहती है।

इन शौचालयों की सफाई व्यवस्था नगर कौंसिल के कर्मियों के जिम्मे लगाई गई है। कौंसिल कार्यालय का शौचालय तो साफ-सुथरा होता है जबकि बोहड़ी चौक, चार खंभा चौक, रेलवे रोड, मुरादपुरा रोड, शनि मंदिर, सहकारी बैंक के समीप वाले शौचालय में पानी की सप्लाई एक महीने से सही ढंग से नहीं हो रही, जिसके कारण शौचालयों की हालत बदतर हो रही है। समाजसेवी हरिकृष्ण अरोड़ा, गुरजीत सिंह अरोड़ा, अश्विनी कुक्कू, रविंदर बिल्लू, ज्ञान सिंह, महिदर सिंह पालम, सरबजीत सिंह मुरादपुरा का कहना है कि स्वच्छ भारत मुहिम के तहत नगर कौंसिल द्वारा जगह-जगह शौचालय तो बनाए गए, परंतु अब यहां पानी की व्यवस्था नहीं है, जिसके चलते सभी शौचालय में गंदगी फैली रहती है। उन्होंने कहा कि शौचालयों की सफाई के लिए नगर कौंसिल द्वारा अलग तौर पर फंड रखा जाना चाहिए। गुरु नगरी में आने वाले लोगों को जब गंदगी भरे शौचालयों का सामना करना पड़ता है तो अच्छा नहीं लगता। नहीं आने देंगे कोई परेशानी : ईओ

लोगों को हो रही इस समस्या पर जब नगर कौंसिल के ईओ कंवलजीत सिंह के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि सार्वजनिक शौचालयों की सफाई के लिए विशेष ध्यान दिया जाता है। पानी की सप्लाई प्रभावित न हो, इसके लिए ओर तवज्जो दी जाएगी। वहां पर लोगों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी