तरनतारन में सबसे कम पांच संक्रमित मिले, तीन की मौत

जिले में मंगलवार को कोरोना के सबसे कम पांच मरीज सामने आए है। इनमें एक महिला शामिल है। पहला मौका है कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान जिले में इतनी कम संख्या में नए मरीज सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:02 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 02:02 AM (IST)
तरनतारन में सबसे कम पांच संक्रमित मिले, तीन की मौत
तरनतारन में सबसे कम पांच संक्रमित मिले, तीन की मौत

जासं, तरनतारन : जिले में मंगलवार को कोरोना के सबसे कम पांच मरीज सामने आए है। इनमें एक महिला शामिल है। पहला मौका है कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान जिले में इतनी कम संख्या में नए मरीज सामने आए हैं। हालांकि कोरोना का शिकार तीन मरीजों की मौत भी हुई है। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि मरने वाले लोगों में दो तरनतारन व एक पट्टी का निवासी है। उधर कोविड से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान तहत जिले में 3261 लोगों को टीकाकरण किया गया। कुल मिलाकर अब तक 1 लाख, 76 हजार, 360 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

उधर, अमृतसर में भी कोरेाना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे गिरा है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या में भी भारी कमी दर्ज की गई है। 19 मार्च 2020 को अमृतसर में पहला कोरोना संक्रमित मरीज रिपोर्ट हुआ था। इसके बाद मरीजों की संख्या 10 से एक हजार होते देर न लगी। मृत्यु दर भी लगातार बढ़ती चली गई। खैर पहली लहर खत्म हुई तो मार्च में कोरोना दूसरी लहर के रूप में और आक्रामकता से चुनौती बनकर सामने आया। अब दूसरी लहर भी कमजोर पड़ चुकी हैं खास बात यह है कि सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। 78 पीछे चले जाएं यानी 4 अप्रैल को जिले में सक्रिय मामले 3278 थे, जबकि अब 869 हैं। 20 मई को जहां एक्टिव केसों की संख्या 4597 थी, वहीं 22 जून को यह 749 पर आ रुकी।

अप्रैल—मई 2021 में कोरोना जितना आक्रामक था, जून में उतना ही शिथिल हो चुका है। हालांकि यह जरूरी है कि लोग पहले की तरह ही कोरोना नियमों का पालन करते रहें। मास्क पहनना न भूलें, शारीरिक दूरी का पालन करते रहें।

chat bot
आपका साथी