निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र को सेहत विभाग ने किया सील

अमृतसर रोड पर चलाए जा रहे निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र के रिकार्ड में हेराफेरी पाए जाने के बाद सेहत विभाग के डायरेक्टर द्वारा लाइसेंस निलंबित किया गया था

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:45 PM (IST)
निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र को सेहत विभाग ने किया सील
निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र को सेहत विभाग ने किया सील

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : अमृतसर रोड पर चलाए जा रहे निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र के रिकार्ड में हेराफेरी पाए जाने के बाद सेहत विभाग के डायरेक्टर द्वारा लाइसेंस निलंबित किया गया था। इस संबंध में दैनिक जागरण द्वारा बुधवार को खबर प्रकाशित की गई। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय टीम ने कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए सेंटर को सील करने की कार्रवाई पूरी करते नोटिस लगाकर कहा कि सेंटर से दवाई लेना अपराध माना जाएगा।

निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र द्वारा पांच मरीजों को दी गई दवाई का रिकार्ड सही नहीं पाया गया था। जिस बाबत सेहत और परिवार भलाई विभाग के डायरेक्टर द्वारा जांच टीम का गठन किया गया। जांच टीम समक्ष निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र द्वारा जो पक्ष रखा गया। उसमें विभाग को कई प्रकार के संदेह पैदा हुए। क्योंकि जांच में सामने आया था कि केंद्र ने एनडीपीएस एक्ट का उल्लंघन किया है। मामला सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के ध्यान में आया, जिसके बाद विभाग के डायरेक्टर ने पत्र जारी करते निर्मल छाया नशा छुड़ाओ केंद्र का लाइसेंस निलंबित करने के आदेश दिए। बुधवार को मनोरोग विशेषज्ञ डा. ईशा धवन के आधारित बनाई गई तीन सदस्यीय टीम ने नशा छुड़ाओ केंद्र को सील करने की कार्रवाई करते हुए नोटिस लगाया कि उक्त सेंटर से दवाई न ली जाए। आदेश की कापी मुश्किल से मंगवाई

सेहत और परिवार भलाई विभाग के डायरेक्टर द्वारा नशा छुड़ाओ केंद्र का लाइसेंस निलंबित करने के आदेश की कापी सिविल सर्जन कार्यालय बुधवार सुबह 11 बजे तक भी नहीं पहुंची। जिसके बाद सिविल सर्जन ने चंडीगढ़ स्थित कार्यालय से संपर्क करके विभाग की आफिशियली ई-मेल पर कापी मंगवाई, जिसके बाद केंद्र को सील करने लिए टीम रवाना हुई।

आगे की कार्रवाई करके करेंगे सूचित डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा. इंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि टीम द्वारा नशा छुड़ाओ केंद्र को सील करने की कार्रवाई पूरी कर दी गई है। वीरवार को वह खुद जाकर आगे की कार्रवाई करके सेहत और परिवार भलाई विभाग के डायरेक्टर को सूचित करेंगे। उधर नशा छुड़ाओ केंद्र के डायरेक्टर अमरिदर सिंह का कहना है कि सेहत विभाग की कार्रवाई के बाद उन्होंने किसी मरीज को भी दवाई नहीं दी।

chat bot
आपका साथी