बेटी के प्रेम विवाह से खफा हो गुरुद्वारे से किया अगवा, दामाद को भी पीटा

प्रेम विवाह से खफा परिवार वालों ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी बेटी कंवलजीत कौर को शादी के लाल जोड़े में मारपीट करके अगवा कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:00 AM (IST)
बेटी के प्रेम विवाह से खफा हो गुरुद्वारे से किया अगवा, दामाद को भी पीटा
बेटी के प्रेम विवाह से खफा हो गुरुद्वारे से किया अगवा, दामाद को भी पीटा

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

प्रेम विवाह से खफा परिवार वालों ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपनी बेटी कंवलजीत कौर को शादी के लाल जोड़े में मारपीट करके अगवा कर लिया। पत्नी के बचाव के लिए जब पति हरजीत सिंह हैप्पी आगे बढ़ा तो उसे भी घायल कर दिया। थाना सदर की पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शनिवार को कार्रवाई करते हुए अगवा लड़की को बरामद कर लिया गया है।

विधानसभा हलका पट्टी के कस्बा नौशहरा पन्नूआ स्थित मंदिर ठाकुरद्वारा के समीप रहने वाले रणजीत सिंह के बेटे हरजीत सिंह उर्फ हैप्पी (25) को पड़ोस में रहती कंवलजीत कौर के साथ वर्ष 2010 में प्यार हो गया ता। कंवलजीत के पिता परमजीत सिंह ने यह कहते हुए उनका विवाह नामंजूर कर दिया कि समाज वाले क्या कहेंगे। आखिर हैप्पी ने अपनी प्रेमिका कंवलजीत के साथ बीती 23 नवंबर को घर से भागकर हाई कोर्ट की शरण लेते हुए विवाह करवाया। इसका पता जब कंवलजीत के पिता परमजीत को लगा तो उसने हरजीत के दोस्त से कहा कि समाज में उसकी इज्जत रह जाए, इसलिए रिश्तेदारों को बुलाकर आनंद कारज करवा देता हूं। परमजीत की इस बात पर दोनों मान गए। शुक्रवार की शाम को गुरुद्वारे में पहुंचते ही शुरू कर दी मारपीट

शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब गांव अलादीनपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में आनंद कारज के लिए समय तय किया गया। हरजीत पत्नी को लेकर गुरुद्वारा साहिब पहुंचा। वहां पहले से पहुंचे परमजीत ने पत्नी राज कौर, बेटे बलबीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, सरबजीत सिंह के अलावा बहु नवजोत कौर, रणजीत कौर, मनदीप कौर के साथ मिलकर बेटी कंवलजीत से मारपीट शुरू कर दी। विवाह के लाल जोड़े में सजी कंवलजीत को बुरी तरह पीटकर वे अगवा करके साथ ले गए। पत्नी के बचाव के लिए हरजीत सिंह हैप्पी जब आगे बढ़ा तो आरोपितों ने उसे भी घायल कर दिया। पुलिस ने लड़की के मां-बाप को किया गिरफ्तार

थाना सदर के प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि हरजीत सिंह हैप्पी के बयान दर्ज करके आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शनिवार को कार्रवाई करते हुए आरोपित परमजीत सिंह व उसकी पत्नी राज कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी