किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी ने राज्य सरकार को कोसा

तरनतारन : किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेतृत्व में किसानों, मजदूरों व महिलाओं ने बिजली से संबंधित मांगों को लेकर वीरवार को एसई कार्यालय के सामने धरना दिया और जम कर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 01:06 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 01:06 AM (IST)
किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी ने राज्य सरकार को कोसा
किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी ने राज्य सरकार को कोसा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेतृत्व में किसानों, मजदूरों व महिलाओं ने बिजली से संबंधित मांगों को लेकर वीरवार को एसई कार्यालय के सामने धरना दिया और जम कर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिला अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सभरा, जसबीर सिंह पिद्दी, गुरलाल सिंह पंडोरी ने ने पंजाब सरकार खिलाफ कड़े संघर्ष की चेतावनी दी ।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सूबा नेता सविंदर सिंह चुताला, हरप्रीत सिंह सिधवा ने कहा कि जब से कैप्टन सरकार सत्ता में आई है तब से राज्य भर में घरेलू बिजली दरों में लगभग 5-6 बार बढ़ोतरी की चुकी है। आम लोगों को लगभग 9 रुपये यूनिट बिजली मिल रही है जोकि देश के बाकी सभी राज्यों से बहुत अधिक दाम पर है। गांवो में गरीबों के कनेक्शन काटकर मीटर निकाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पावरकॉम कार्यालयों में भ्रष्टचार इतना बढ़ चुका है कि कोई भी कार्य रिश्वत के बिना नहीं होता। हरप्रीत सिंह सिधवा ने कहा कि पावरकाम द्वारा खपतकारों को डाले गए जुर्माने व किए गए पर्चे रद्द किए जाएं, मजदूरों का बिल बकाया वादे अनुसार खत्म किया जाए, 200 यूनिट की माफी दी जाए। धरने मौके मांग रखी गई कि घरेलू बिजली दर 1 रुपये यूनिट की जाए, जबरी पिलर बक्से घरों से निकालने बंद किए जाएं, ठेकेदारी सिस्टम बंद करके पावरकॉम में मुलाजिमों की सीधी भर्ती किया जाए। इस मौके पर सतनाम सिंह, जवाहर सिंह, दियाल सिंह, सलविंदर सिंह, मेहर सिंह, सुखविंदर सिंह, धन्ना सिंह, गुरजीत सिंह, अजीत सिंह, सतविंदर सिंह, चरण सिंह, कुलविंदर कौर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी