लोगों को सुरक्षा लिए जारी किए गनमैनों की होगी समीक्षा : चहल

तरनतारन : एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने लोक सभा चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों की बैठक करके आदेश दिया कि जिले में जिन लोगों को सुरक्षा लिए कर्मी मुहैया करवाए गए है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 02:00 AM (IST)
लोगों को सुरक्षा लिए जारी किए गनमैनों की होगी समीक्षा : चहल
लोगों को सुरक्षा लिए जारी किए गनमैनों की होगी समीक्षा : चहल

जागरण संवाददाता, तरनतारन : एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने लोक सभा चुनाव के मद्देनजर अधिकारियों की बैठक करके आदेश दिया कि जिले में जिन लोगों को सुरक्षा लिए कर्मी मुहैया करवाए गए है। उसकी सूची तैयार की जाए। यह सूची 4 दिन में तैयार करके सौंपने लिए आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पुलिस कर्मियों को बतौर सुरक्षा गार्ड रखकर कानून का मजाक बना रहे है। ऐसा भविष्य में अब बर्दाशत नहीं होगा।

एसएसपी चहल ने कहा कि डीजीपी (सुरक्षा) के आदेश पर ही सरकारी तौर पर सुरक्षा गार्ड मुहैया करवाए जा सकते है। विभिन्न मामलों में अदालत द्वारा किसी व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड देने के आदेश का यहां पालन किया जाएगा। वहीं ऐसे किसी भी व्यक्ति को सरकारी गनमैन मुहैया नहीं करवाए जाएंगे जो झूठी शोहरत लिए खुद को खतरा होने का दावा करते हैं। एसएसपी चहल ने कहा कि लोक सभा चुनावों के मद्द्ेनजर असला लाईसेंस वाली फाईलों का दोबारा खंगाला जाए। ताकि कोई अपराधिक व्यक्ति असले का लाईसेंस न ले पाए। उन्होंने कहा कि फर्जी ट्रैवल एजेंटों व विभिन्न मामलों में भगौड़े आरोपितों की गिरफ्तारी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने जिले में पिछले समय दर्ज हुए उन मामलों की रिपोर्ट भी मांगी जो असला ब्रांच में लगी आग के मामलों से जुड़ी है। एसएसपी चहल ने कहा कि जिले में 18 हजार से अधिक असले के लाईसेंस है। जिनकी समय समय पर समीक्षा जरूरी होती है। उन्होंने नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने में अगर कोई कोताही पाई गई तो संबंधित थाना प्रभारी सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे। इस मौके एसपी गुरनाम सिंह, जसवंत कौर, डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल, हरदेव सिंह बोपाराए, सतनाम सिंह, रविंदर शर्मा, सोहन सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी