तरनतारन जिले में भी दिखेगा उत्साह, दो दिन में 224 को दी जाएगी वैक्सीन

जिले में सोमवार को तीनों सेटरों में दो दिन में फिर से बचे 224 हेल्थ कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। जिले में तीन सेटर तरनतारन सिविल अस्पताल खडूर साहिब और पट्टंी में बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:30 AM (IST)
तरनतारन जिले में भी दिखेगा उत्साह, दो दिन में 224 को दी जाएगी वैक्सीन
तरनतारन जिले में भी दिखेगा उत्साह, दो दिन में 224 को दी जाएगी वैक्सीन

जासं, तरनतारन : जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तीन सेटर तरनतारन सिविल अस्पताल, खडूर साहिब और पट्टंी में बनाए गए हैं। पहले दिन जिन डाक्टरों और हेल्थ अधिकारियों ने आगे आकर टीका लगवाया था, उन्होंनेबाकी स्टाफ को भी कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाने के लिए जागरूक किया। इसके बाद अब सोमवार को तीनों सेटरों में दो दिन में फिर से बचे 224 हेल्थ कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में सेहत विभाग ने पहले तीनों सेटरों में 100-100 यानी कुल 300 लोगों के टीकाकरण करना था। इसे बढ़ाकर अब 311 किया गया है। तीनों सेटरों में सोमवार और मंगलवार को दो दिनों में कुल 224 हेल्थ कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी। सिविल अस्पताल तरनतारन में शनिवार को 51 सेहत कर्मियों ने टीका लगवाया था। यहां 60 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। इसी तरह सिविल अस्पताल पट्टी में 19 लोगों ने टीका लगवाया और बाकी के 79 लोग बचे हैं। खडूर साहिब सेटर में 15 लोगों ने पहले दिन टीका लगवाया था। बाकी के 85 लोगों को विभाग ने मैसेज भेज दिए हैं। तीनों जगह सुबह 10 बजे शुरू होगा टीकाकरण

सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता कहते हैं कि कोविड से बचाव के लिए ये टीका बहुत महत्वपूर्ण है। जिले के तीनों अस्पतालों में सुबह 10 बजे से टीके लगाने की मुहिम शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव लिए टीका लगाने लिए सेहत कर्मियों में पूरा उत्साह बना हुआ है। इन्ही का उत्साह देखकर आने वाले दिनों में आम लोग भी टीके लगाने का लाभ लेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के शुभारंभ के मौके जिले के तीनों अस्पतालों में कोई समस्या नहीं आई और न ही सेहत कर्मियों ने टीका लगवाने से मना किया। हालांकि संख्या जरूर कम रही है। इसके लिए स्टाफ को जागरूक किया गया है। तरनतारन के ये योद्धा बोले, टीकाकरण के बाद नहीं आई कोई समस्या पूरी दुनिया कोरोना का सामना कर चुकी है। लंबे इंतजार के बाद देश को वैक्सीन मिली है तो इसका प्रत्येक नागरिक लाभ उठाए ताकि कोरोना को हराकर देश को इस महामारी से मुक्त किया जा सके।

-डा. भारती धवन, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर तरनतारन सभी के लिए गर्व की बात है कि कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। अभियान के पहले दिन उन्होंने भी टीका लगवाया। टीका लगवाकर वह पूरी तरह तंदुरुस्त व खुश हैं। बाकी स्टाफ के लोगों को भी टीका लगवाना चाहिए।

-डा. सुदर्शन चौधरी, एसएमओ पट्टी कोरोना से बचाव के लिए देश को जो वैक्सीन की मिली है, इसका सभी को लाभ उठाना चाहिए। अभियान के पहले दिन उन्होंने भी टीका लगवाया है। उन्हें कोई समस्या नहीं आई है। वह खुश हैं। बाकी लोगों को भी चिंता नहीं करनी चाहिए।

-डा. ईशा धवन, मनोरोग विशेषज्ञ

chat bot
आपका साथी