तरनतारन में कोरोना के 103 नए मामले, एक की मौत

सेहत विभाग की ओर से जारी की रिपोर्ट में जिले से संबंधित 103 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। जबकि 60 वर्षीय कोरोना मरीज की गुरु नानक देव अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:00 AM (IST)
तरनतारन में कोरोना के 103 नए मामले, एक की मौत
तरनतारन में कोरोना के 103 नए मामले, एक की मौत

संवाद सहयोगी, तरनतारन : सेहत विभाग की ओर से जारी की रिपोर्ट में जिले से संबंधित 103 लोग कोरोना पाजिटिव मिले। जबकि 60 वर्षीय कोरोना मरीज की गुरु नानक देव अस्पताल में मौत हो गई। सरकारी आंकड़ों मुताबिक जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 243 तक पहुंच चुकी है। कोरोना के जो एक्टिव मामले पाए गए है, उनमें 36 महिलाएं, 19 बुजुर्ग, 14 छोटे बच्चे शामिल है। 18 से 30 वर्ष के 42 युवक, जबकि 32 से 40 वर्ष के 28 लोग भी कोरोना पाजीटिव पाए गए है। कोरोना के जो नए मामले सामने आए है, उनमें तरनतारन शहर से संबंधित 13 लोग, पट्टी से संबंधित नौ लोग, गोइंदवाल साहिब से संबंधित 7 लोग पाजीटिव है। जबकि गांव अलादीनपुर, बागड़िया, धूंदा, कंग, पंडोरी रणसिंह, नौशहरा पन्नुआं, कोट धर्म चंद, ठट्ठी खारा, दीनेवाल, अलावलपुर, भिखीविड, बोपाराय, जंडोके सरहाली, कैरों, नौशहरा पन्नुआं, आनंदपुर गांव शामिल है। तरनतारन शहर के मोहल्ला दीप एवेन्यू में कोरोना के चार मामले, मोहल्ला नानकसर में तीन मामले, जंडियाला रोड पर चार मामले सामने आए है। जबकि एक सेहत कर्मी की रिपोर्ट भी कोरोना पाजीटिव आई है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वरिदरपाल कौर ने बताया कि सोमवार को जिले भर में 1485 लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान तहत अब तक 1 लाख 6 हजार 265 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वैक्सीनेशन केंद्र लोगों से भरा, नियमों की उड़ी धज्जियां

जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में 18 आयु वर्ग के युवा भी टीकाकरण करवाने पहुंचे। यहां महज 400 डोज ही थीं। ऐसे में इन्हें टीका नहीं लगाया गया। युवाओं ने इस बात का विरोध भी किया। शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ीं। लोग एक दूसरे के साथ सटकर खड़े रहे। लाइनें तो लगीं, पर आगे बढ़ने की जिद करते रहे। वैक्सीनेशन केंद्र अंदर से ठसाठस भरा हुआ था। सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. चंद्रमोहन के अनुसार लोगों की यह लाइन कोरोना को बढ़ाएगी। हम बार बार अपील करते हैं कि जब आपकी बारी आएगी तब ही आएं, पर ये मानते नहीं।

chat bot
आपका साथी